भारत में 2 लाख से कम हुए एक्टिव केस, 7 माह बाद पहली बार हुआ ऐसा
भारत में 2 लाख से कम हुए एक्टिव केस, 7 माह बाद पहली बार हुआ ऐसा
Share:

नई दिल्ली: भारत में तेजी से घट रहे कोरोना केस राहत के संकेत दे रहे हैं. आंकड़ों के अनुसार, पिछले 7 महीनों में पहली बार देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 2 लाख से नीचे आई है. इससे पहले आखिरी बार 26 जून 2020 को कोरोना मरीजों की तादाद 2 लाख से नीचे दर्ज की गई थी.

देश में इस समय कोरोना के लगभग 1.97 लाख एक्टिव केस हैं. वहीं, कुल मामलों की तादाद 1,05,82,647 पहुंच गई है, जिसमें से 1,02,27,852 मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,52,593 की जान जा चुकी है. वहीं, दिल्ली में भी लगातार मामले कम होते नज़र आ रहे हैं. दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 161 नए केस सामने आए तथा 8 और मरीजों की मौत हो गई. बीते 8 महीने से अधिक समय में सामने आए संक्रमण के मामलों में यह सबसे कम आंकड़ा है.

अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली में संक्रमण की दर घटकर 0.32 फीसद रह गई है. उन्होंने बताया कि शहर में अब तक संक्रमण के कुल 6,32,590 केस दर्ज किए जा चुके हैं और कोविड-19 से 10,754 मरीजों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र, केरल और पश्चिम बंगाल ही देश में ऐसे सूबे रह गए हैं, जहां कोरोना के कारण मरने वाले लोगों की दैनिक संख्या दो अंकों में है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को जारी आंकड़ों में यह जानकारी मिली है.

टाटा मोटर्स ने वाणिज्यिक वाहनों के वित्तपोषण के लिए उधारदाताओं के साथ स्थापित किया संबंध

हीरो मोटर्स ने ब्रिटेन के हेलैंड इंग में हिस्सेदारी की हासिल

माइंडट्री क्यू 3 प्रॉफिट 29 पीसी से 327-करोड़ रु. तक बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -