कोरोना के कारण कुल्लू के तीर्थ स्थल पर फसे कई लोग
कोरोना के कारण कुल्लू के तीर्थ स्थल पर फसे कई लोग
Share:

शिमला: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 46000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. हिमाचल के कुल्लू जिले की धार्मिक नगरी मणिकर्ण घाटी में दो दर्जन से अधिक विदेशियों के साथ 60 सैलानी फंसे हुए हैं. इनमें सबसे अधिक विदेशी सैलानी इजरायल के बताए आ रहे हैं. इसके अलावा इटली, रूस, जर्मनी, स्पेन तथा फ्रांस के सैलानी भी शामिल हैं. बताया जा रहा कि यह सभी पर्यटक देश में लगे लॉकडाउन से पहले आए थे जो अब मणिकर्ण घाटी में रुके हुए हैं. विभिन्न देशों के पर्यटक दो से तीन माह पूर्व सैर सपाटे के लिए भारत आए थे. अब यह सब घाटी के विभिन्न होटलों और होम स्टे में रुके हैं. 

जहां यह सब एक तरह से क्वारंटीन कर रखे हैं. होटल एसोसिएशन ने इसकी पूरी रिपोर्ट प्रशासन को दे दी है. एसोसिएशन के प्रधान ने कहा कि घाटी में देशी-विदेशी सैलानियों के साथ करीब 100 लोग यहां रुके हुए हैं. इनमें 15 कश्मीर के मजदूर भी है. फंसे सैलानियों को एहतियातन होम क्वारंटीन किया गया है. पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि घाटी में जो भी विदेशी है, उन पर पुलिस निगरानी रख रही है. 

तीन रशियन पर्यटकों को टैक्सी से दिल्ली भेजा: वहीं इस बात का पता चला है कि  विदेशी सैलानियों के लिए विख्यात पार्वती घाटी में अब सन्नाटा पसर गया है. घाटी के होटलों में ताले लगा दिए हैं. कसोल, मणिकर्ण, रसोल तथा खीरगंगा की वादियां पूरी तरह से सुनसान पड़ी हैं. होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि कई होटलों और होम स्टे में ताले लगा दिए हैं. उन्होंने कहा कि 31 मार्च को पार्वती घाटी में रुके तीन रशियन पर्यटकों को टैक्सी से दिल्ली भेजा गया है.

पाक की बढ़ सकती है परेशानी, फिर मिले कोरोना के नए संदिग्ध

US का बड़ा एलान, जल्द ही कोरोना वायरस संक्रमित देशों में को वितरित किए जाएंगे वेंटिलेटर

ट्रम्प ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी सैनिकों पर न करें हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -