अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर दिया ये आश्वासन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर दिया ये आश्वासन
Share:

कोरोना महामारी ने पुरे विश्व में आतंक मचा रखा है, वही सभी देश नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की उचित आपूर्ति करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आपूर्ति की कमी के कारण फ्रंट लाइन श्रमिकों को दी गई प्राथमिकता। विश्व मोर्चे पर अमेरिका भी उचित आपूर्ति के प्रयास कर रहा है। इस कतार में, बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि अमेरिका के पास मई के अंत तक हर अमेरिकी वयस्क के लिए पर्याप्त कोरोना टीका होगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह बयान मर्क एंड कंपनी के प्रतिद्वंद्वी जॉनसन एंड जॉनसन के इनोक्यूलेशन पर सहमति व्यक्त करने के बाद कहा। हालांकि, दवा निर्माताओं और साथ ही सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर की सहायता के लिए उठाए जा रहे अन्य कदमों के बीच साझेदारी, स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) के अनुसार, कंपनी को लगभग एक महीने में 100 मिलियन वैक्सीन खुराक की डिलीवरी में तेजी लाने की अनुमति देगी। 

बिडेन ने कहा, जब मैं कार्यालय में आया तो उनमें से एक यह था कि जॉनसन एंड जॉनसन विनिर्माण और उत्पादन में पीछे था, उन्होंने कहा कि "यह बस तेजी से पर्याप्त नहीं आ रहा था। इसलिए मेरी टीम उस प्रयास में तेजी लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार ने 'जे एंड जे' वैक्सीन बनाने के लिए दो मर्क पौधों से लैस करने के लिए रक्षा उत्पादन अधिनियम लागू किया था।

स्वीडन में आतंकी हमला ! एक हमलावर ने 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटा

म्यांमार: विरोध प्रदर्शन के दौरान 17 लोगों की हुई मौत

नागेरिया में हुई COVAX की सबसे बड़ी डिलीवरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -