भारत में अपनी इस वैक्सीन को बेचना चाहता है रूस
भारत में अपनी इस वैक्सीन को बेचना चाहता है रूस
Share:

विश्व में कोरोना वायरस महामारी से बवाल मचा हुआ है. केवल भारत में अबतक कोविड-19 के साढ़े 31 लाख से अधिक केस सामने आ चुके हैं. हर किसी को कोरोना दवा के आने का प्रतीक्षा है. इस बीच रूस से ब़ड़ी खबर आई है. सूत्रों के अनुसार, कोरोना की पहली वैक्सीन बनाने वाले रूस ने अपनी वैक्सीन Sputnik को लेकर भारत से कांटेक्ट साधा है.

योगिराज में बढ़ता अपराध का ग्राफ, आप नेता संजय सिंह ने साधा निशाना

कहा ये भी जा रहा है कि रूस अपनी दवा Sputnik 5 की विस्तृत सूचना भारत के साझा भी कर रहा है. इसको लेकर रूस ने बायोटेक्निक महकमे और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) से भी कांटेक्ट किया गया है. न्यूज ये भी है कि आज स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग में रूस के राजदूत भी उपलब्ध थे.

रायगढ़ हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, कहा- हर संभव मदद करेंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले भी न्यूज आई थी कि रूस भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए इच्छुक है. रूस ने देश में कोरोना की वैक्सीन 'स्पूतनिक 5' का बड़े पैमाने पर उत्पादन करने की इच्छा जताई है. रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (आरडीआईएफ) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) किरिल दमित्रिएव ने कहा कि रूस कोविड-19 की वैक्सीन स्पूतनिक 5 के उत्पादन के लिए भारत के साथ साझेदारी पर विचार कर रहा है.दमित्रिएव ने कहा कि लातिन अमेरिकी, एशिया और पश्चिम एशिया के कई देश टीके के उत्पादन में इच्छुक हैं. उन्होंने कहा, "इस टीके का उत्पादन बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा है और फिलहाल हम भारत के साथ साझेदारी की आशा कर रहे हैं. यह कहना बेहद महत्वपूर्ण है कि टीके के प्रोडक्ट के लिए होने वाली यह भागीदारियां हमें मांग को पूरा करने में सक्षम बनाएंगी. रूस अंतरराष्ट्रीय सहयोग की आशा कर रहा है."

देश में सबसे महंगी है यह सब्जी, दो दिन में हो जाती है खराब

बस कुछ ही दिनों में आ जाएगी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन, मुफ्त में लगेगा इंजेक्शन

गुजरात में बाढ़ का प्रकोप जारी, अब तक 9 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -