चीन में इस साल के अंत तक आ सकती है कोरोना की वैक्सीन, मनुष्यों पर ट्रायल शुरू
चीन में इस साल के अंत तक आ सकती है कोरोना की वैक्सीन, मनुष्यों पर ट्रायल शुरू
Share:

बीजिंग: चीन की सरकारी असेट्स सुपरविजन एंड एडमिनिस्ट्रेशन कमीशन (SASAC) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि,  इस साल के आखिर तक चीन में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनकर तैयार हो सकती है। इसके लिए 2,000 लोगों पर टेस्ट किया जा रहा है। पोस्ट में बताया गया है कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स और बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स द्वारा विकसित किए गए टीकों का 2,000 से ज्यादा लोगों पर परीक्षण किया गया है।

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WeChat पर 29 मई की पोस्ट के मुताबिक , इस साल के आखिर या 2021 की शुरुआत तक कोरोना वायरस के संक्रमण को समाप्त करने के लिए बाजार में एक वैक्सीन आ सकती है। वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स और बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स की वैक्सीन के द्वितीय चरण के क्लीनिकल ट्रायल आरंम्भ हो चुके हैं।

दोनों समूह राज्य के स्वामित्व वाले फार्मास्युटिकल ग्रुप सिनोपार्म से संबंधित हैं, जिसका प्रबंधन SASAC द्वारा किया जाता है। बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स की प्रोडक्ट लाइन की सालाना विनिर्माण क्षमता 100 मिलियन से लेकर 120 मिलियन खुराक तक की रहेगी। चीन में कोरोना वायरस के पांच वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही कोरोना वैक्सीन को लेकर सफलता मिलेगी। 

हर राज्य को जारी रखना है लॉकडाउन, नए नियम के साथ रहेगा बंद

लॉकडाउन को पूर्ण रूप से खोलने के लिए बनाए गए तीन चरण, जानें कब खुलेगा कौन सा क्षेत्र

किसान सम्मान निधि में लाभार्थियों की लिस्ट ऐसे करें चेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -