दिल्ली में कम हुआ कोरोना वैक्सीन को लेकर डर, 86 प्रतिशत लोगों ने करवाया टीकाकरण

Jan 24 2021 11:50 AM
दिल्ली में कम हुआ कोरोना वैक्सीन को लेकर डर, 86 प्रतिशत लोगों ने करवाया टीकाकरण

नई दिल्ली: इन दिनों दिल्ली सरकार कोरोना वैक्सीन के डर को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। अब दिल्ली सरकार के यह सभी प्रयास सफल होते नजर आ रहे हैं। जी दरअसल बीते शनिवार को 86 प्रतिशत लोगों ने टीकाकरण कराया है। आप सभी को बता दें कि कुछ दिनों में, दिल्ली सरकार ने कई ऐसी पहल शुरू की हैं, जिससे लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक किया जा सके। इस दौरान कई वरिष्ठ डॉक्टरों ने भी खुद वैक्सीन का शॉट लिया है ताकि लोगों को आगे आकर वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

अब ऐसा लग रहा है कि उनका यह काम सफल हो गया है। अब कई हॉस्पिटल, जो वैक्सीनेशन के मामले में पीछे चल रहे थे, उनमें भी 100 फीसदी वैक्सीनेशन देखा गया। एक वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ। इसी के साथ साउथ दिल्ली, जहां 9 वैक्सीनेशन सेंटर हैं, वहां 99 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ। बताया जा रहा है दिल्ली के सभी 11 जिलों में वैक्सीनेशन में बढ़ोतरी दिखाई दी है। लोक नायक हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल और दिल्ली स्टेट केंसर इंस्टीट्यूट उन अस्पतालों में से हैं, जहां 100 फीसदी वैक्सीन लगाने की खबर आई है।

जब वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी तब पहले दिन चयनित लोगों में से 53 फीसदी ने ही वैक्सीन लगवाई थी। इसी के साथ दूसरे दिन यह आंकड़ा गिरकर 44 फीसदी तक पहुँच गया था जो बहुत खराब था। वहीँ देखते ही देखते वैक्सीनेशन अभियान के तीसरे दिन आंकड़े में और कमी आई और वह गिरकर 48 फीसदी पर पहुंच गया।

कांग्रेस ने करवाई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या: BJP सांसद साक्षी महाराज

महिला उद्यमी ने ड्रेगन फ्रूट का किया उत्पादन

लखनऊ: अंगीठी से मकान की बेसमेंट में लगी आग, जिंदा जले दो मासूम