देश में आज टीकाकरण की बड़ी रिहर्सल, राजस्थान के सभी जिलों में होगा कोरोना वैक्सीन का 'ड्राई रन'
देश में आज टीकाकरण की बड़ी रिहर्सल, राजस्थान के सभी जिलों में होगा कोरोना वैक्सीन का 'ड्राई रन'
Share:

जयपुर: देश में कोरोना का टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ होने से पहले आज एक बार फिर सबसे बड़ी रिहर्सल होने जा रही है. शुक्रवार को देश के तमाम जिलों में एक साथ पूर्वाभ्यास किया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन इस बार तमिलनाडु में इसका निरीक्षण करेंगे. इसमें तैयारी इस बात की है कि कैसे लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाना है, उसकी पूरी प्रक्रिया क्या है.

इससे पहले 28 और 29 दिसंबर को 4 राज्यों में दो दिवसीय ड्राई रन किया गया था. इसके बाद 2 जनवरी को तमाम राज्यों में ड्राई रन चलाया गया था और अब 33 राज्यों (हरियाणा, हिमाचल और अरुणाचल को छोड़कर) और केंद्रशासित प्रदेशों में वैक्सीन का फिर से ड्राई रन आरंभ हो रहा है. बता दें कि राजस्थान, गुजरात, पंजाब, असम और आंध्र प्रदेश में ड्राई रन को लेकर अच्छे परिणाम सामने आए थे. इसके बाद सरकार ने पूरे देश में ड्राई रन को लागू करने का निर्णय किया था.

यदि राजस्थान की बात करें तो राज्य में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के दूसरे चरण में आज प्रदेश के 33 जिलों में 102 सेंटर्स पर ड्राई रन होगा. राजधानी जयपुर में 6 सेंटर्स बनाए गए है. जिला कांवटिया अस्पताल, जयपुरिया अस्पताल, जगतपुरा UPHC, PHC वाटिका, सीएचसी जामडोली और प्राइवेट अस्पताल सीकेएस में ड्राई रन होगा. इसके लिए चिकित्सा विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -