प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा दावा, कहा- दिसंबर 2021 तक सबको लग जाएगी कोरोना वैक्सीन
प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा दावा, कहा- दिसंबर 2021 तक सबको लग जाएगी कोरोना वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण अभियान पर चर्चा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर हमला बोला तथा आरोप लगाया कि वह देश के नागरिकों का अनादर कर रहे हैं। इसके साथ-साथ प्रकाश जावड़ेकर ने एक बड़ा दावा और किया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 के दिसंबर तक भारत में टीकाकरण की कवायद पूरी हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्षी पार्टियों तथा राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, पीएम देश के लोगों के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण का सामना कर रहे हैं ऐसे वक़्त में राहुल गांधी सरकार द्वारा की गई कोशिशों के लिए, नौटंकी शब्द का इस्तेमाल करते हैं, ये देश और देश की जनता का अनादर है। ऐसे शब्दों का उपयोग हम नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है।’

प्रकाश जावड़ेकर ने कोरोना टीकाकरण पर बात करते हुए बताया, ‘दिसंबर तक भारत में टीकाकरण की कवायद पूरी हो जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने तब तक 216 करोड़ खुराकों के उत्पादन का रोडमैप पेश कर दिया है। कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत देश में 20 करोड़ से अधिक वैक्सीन लग चुकी हैं। मगर इस बीच कई प्रदेशों में टीके की कमी की बात सामने आई है, सरकार का दावा है कि टीका बना रही कंपनियां अपने उत्पादन को बढ़ाने के हरसंभव प्रयासों में लगी हैं तथा इससे शीघ्र ही छुटकारा पा लिया जाएगा।

तीन घंटे से घटाकर 90 मिनट हुई इंटर परीक्षा की अवधि

खत्म हुआ इंतजार! भारतीय बाजार में आई Sputnik V वैक्सीन, जानिए क्या है दाम

गृह मंत्रालय ने दोहराए कोरोना से जुड़े ये दिशानिर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -