आज भी बंद है वैक्सीनेशन सेंटर, मुंबई में लगातार हो रही वैक्सीन की कमी

May 04 2021 12:38 PM
आज भी बंद है वैक्सीनेशन सेंटर, मुंबई में लगातार हो रही वैक्सीन की कमी

मुंबई: महाराष्ट्र में लगातार वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है और अगर सबसे अधिक कही कमी नजर आ रही है तो वह है मुंबई। मुंबई में वैक्सीन की कमी है। इसी बीच BMC ने 4 दिनों तक 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन बंद किया था और केवल 18 साल से अधिक लोगों को ही वैक्सीन दी जा रही थी। ऐसे में आज यानी मंगलवार को कई सेंटर्स पर दूसरी डोज और स्लॉट दिए गए लोगों को वैक्सीन के लिए बुलाया गया। वही अब सामने आने वाली खबरों के अनुसार दहिसर वैक्सीनेशन सेंटर पर अपॉइंटमेंट देने के बाद भी लोगों को लौटाया जा रहा है।

जी दरअसल इस सेंटर को बंद रखा गया है। इसी के चलते सीनियर सिटीजन्स जो यहाँ से लौट रहे हैं वह परेशान हो रहे हैं। दूसरी तरफ यहाँ के डीन का कहना है कि ''हमारे पास केवल 100 वैक्सीन हैं और अगर ऐसे में सेंटर खोला तो सबको वैक्सीन नहीं दे पाएंगे, इसलिए बंद रखा गया है। लोग काफी नाराज दिखे और सेंटर पर सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस करते दिखाई दिए।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि मुंबई के दादर स्थित कोहिनूर पार्किंग लॉट में वैक्सीनेशन की शुरूवात हुई है। यहाँ सीनियर सिटीजन और शाररिक तौर पर अक्षम लोगों के लिए खास व्यवस्था की गई है। इसी के तहत ऐसे लोग कार में ही बैठकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

इसके अलावा सामान्य जनता के लिए यहां बैठने की भी व्यवस्था की गई है। यहाँ वैक्सीन लेने वाले अगले आधे घन्टे के ऑब्जरवेशन के समय भी अपने कार में ही बैठेंगें। आप सभी जानते ही होंगे कि RT-PCR के वक्त भी ऐसी ही योजना की गई थी जिसका अच्छा परिणाम मिला था, जिसके बाद BMCने वैक्सीनेशन की भी यहां शुरूवात की।मुंबई के दादर स्तिथ कोहिनूर पार्किंग लॉट में वैक्सीनेशन की शुरूवात हुई है।

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दो महीने तक इन लोगों को मुफ्त राशन के साथ मिलेगी 5 हजार की मदद

'कस्टम ड्यूटी में फंसे हुए हैं 3000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर।।।', जानिए इस वायरल दावे का सच

कोरोना संक्रमण को रोकने का अब एकमात्र तरीका है सम्पूर्ण लॉकडाउन: राहुल गांधी