खुशखबरी! 5 दिन में शरीर से कोरोना संक्रमण समाप्त करेगी Molnupiravir दवा!
खुशखबरी! 5 दिन में शरीर से कोरोना संक्रमण समाप्त करेगी Molnupiravir दवा!
Share:

कोरोना वायरस की दवा मोलनुपिराविर के आपात उपयोग के लिए Hetero कंपनी ने DCGI से इजाजत मांगी है. मोलनुपिराविर टैबलेट है तथा ये माइल्ड रोगियों को दी जा सकती है. Hetero कंपनी का क्लिनिकल ट्रायल के आधार पर दावा है कि ये कोरोना रोगी के शरीर से संक्रमण को 5 दिन में समाप्त कर सकता है.

वही तीसरे चरण के अंतरिम ट्रायल में 1218 रोगियों पर ट्रायल के पश्चात् दवा के आपात उपयोग की मंजूरी मांगी गई है. इस दवा को merck तथा Ridgeback Biotherapeutics LP ने तैयार किया है. जो रोगी हॉस्पिटल में भर्ती नहीं है तथा घर पर ही उनका उपचार चल रहा है, उन रोगियों के लिए ये दवा कारगर होगी. अंतरिम नतीजा 714 मरीजों के आधार पर किया गया है.

5 दिन में शरीर से संक्रमण समाप्त करने का दावा:-
वहीं इससे पहले जानकारी थी कि दवा कंपनी मर्क ने कोरोना की दवा रेमडेसिविर के समान मानी जाने वाली प्रयोगिक एंटीवायरल गोलियों मोलनुपिराविर के उत्पादन के लिए भारत में पांच जेनेरिक दवा निर्माताओं के साथ करार करने का ऐलान किया था. इस दवा पर की गई स्टडी में उत्साहजनक नतीजे सामने आए थे, जिनमें पता चला था कि संक्रमित होने के तत्काल पश्चात् इसके सेवन से संक्रमण के स्तर में रफ्तरा से गिरावट आती है.

देश में कोरोना के हालात:-
देशभर में कोरोना के हालात की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार प्रातः को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में 43,393 नए केस सामने आए हैं, वहीं 911 व्यक्तियों ने जान गंवाई है. इस समय देश में 4,58,727 सक्रीय मामले मौजूद हैं, जो कि अब तक सामने आए कुल केसों का 1.49% फीसदी है.

सोशल मीडिया में फैली कल्याण सिंह के निधन की खबर ? जानिए क्या है सच्चाई

'ट्रेजडी किंग' के जाने का गम नहीं भुला पा रहे है धर्मेंद्र, ट्वीट कर बोले- क्या मैं कभी दिलीप कुमार बन पाऊंगा...

IPS जीपी सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -