कोरोना को लेकर सख्त हुई सरकार, प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालो पर होगी सख्त कार्यवाही
कोरोना को लेकर सख्त हुई सरकार, प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालो पर होगी सख्त कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के संकट के मद्देनजर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने प्रदेश के मुख्‍य सचिवों को चिट्ठी लिखी है। जिसमें वायरस को लेकर 5 स्‍तरीय समारोह बनाने की बात कही गई है। सरकार की तरफ से प्रदेशों को टेस्‍ट, ट्रैक, ट्रीटमेंट, टीकाकरण तथा कोरोना नियमों के पालन का निर्देश दिया गया है।

वही केंद्र सरकार ने प्रदेशों से कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों को नियंत्रित करने के लिए कहा है। एडवाइजरी में प्रदेशों को कोरोना का प्रबंधन ठीक तरीके से सुनिश्चित करने की भी बात की गई है। दिशा-निर्देश जारी करते हुए केंद्र सरकार ने बताया कि अभी भी सामाजिक दुरी का उल्लंघन हो रहा है। बाजारों में भी भारी भीड़ उमड़ रही है। नतीजतन, कुछ प्रदेशों में ‘आर’ कारक (संक्रमण की संख्या) में बढ़ोतरी चिंता का विषय है।

वही गृह मंत्री ने प्रदेशों से कहा कि आप जानते होंगे कि 1।0 से ऊपर ‘R’ फैक्टर में कोई भी बढ़ोतरी कोरोना के प्रसार का एक संकेतक है। इसलिए, यह अहम है कि संबंधित अफसरों को सभी भीड़-भाड़ वाली जगहों में कोरोना उपयुक्त-व्यवहार (CAB) सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार बनाया जाए। जैसे दुकानें, मॉल, बाजार, बाजार परिसर, साप्ताहिक बाजार, रेस्तरां तथा बार, मंडियां, बस स्टेशन, रेलवे प्लेटफॉर्म/स्टेशन, सार्वजनिक पार्क एवं उद्यान, व्यायामशाला, बैंक्वेट हॉल/ विवाह हॉल, स्टेडियम / खेल परिसर पर खास सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

पद्म पुरस्‍कारों के लिए शुरू हुआ ऑनलाइन नामांकन, ऐसे करें आवेदन

बोस्निया के खुफिया प्रमुख को संदिग्ध डिप्लोमा आरोपों में किया गया गिरफ्तार

नवजोत सिद्धू के मक्खन पर फिसले केजरीवाल, बोले- मैं खुश हूं कि विपक्षी नेता भी हमारी सराहना कर रहे हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -