करवाचौथ पर मेहंदी लगाने वालों की होगी कोरोना जांच
करवाचौथ पर मेहंदी लगाने वालों की होगी कोरोना जांच
Share:

लखनऊ: करवाचौथ का पर्व महिलाओं के लिए बड़ा ही ख़ास होता है। इस पर्व को हर साल धूम धाम से मनाया जाता है। ऐसे में इस बार यह पर्व 4 नवम्बर को पड़ रहा है ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक मेंहदी लगाने वालों की कोरोना जांच करवाई जाएगी। जी दरअसल बीते मंगलवार को लखनऊ के विभिन्न इलाकों से नमूने लेने की खबर आई है। बताया जा रहा है एंटीजेंन और आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूने एकत्र होंगे। यह कदम स्वास्थ्य विभाग ने महिलाओं को संक्रमण से बचाने के लिए उठाया है।

आप जानते ही होंगे आने वाले बुधवार को करवा चौथ का पर्व है। वहीं इस दिन कई महिलाएं बाजार से मेंहदी लगवाकर घर आएंगी। वहीं उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मेंहदी लगाने वालों की जांच कराई जाएगी। इसके लिए सुबह नमूने लिए जाएंगे। वहीं एंटीजेन जांच रिपोर्ट तुरंत मेंहदी लगाने वालों को दे देगी। इस बारे में सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी का कहना है 29 अक्टूबर से विशेष अभियान चल रहा है और इस अभियान में ज्यादा व्यक्तियों के सम्पर्क में रहने वाले लोगों की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि 'ब्यूटी पॉलर्र वालों की जांच कराई जा चुकी है।

अब फुटपाथ पर मेंहदी लगाने वालों की जांच कराई जाएगी।' उनके अनुसार इंदिरानगर स्थित भूतनाथ, हजरतगंज, अमीनाबाद, गोमतीनगर, आशियाना, आलमबाग समेत दूसरे इलाकों में जांच के लिए टीमे लगाई गई हैं। इसी के साथ 3 नवम्बर यानी आज शॉपिंग मॉल के सुरक्षाकर्मियों और चार को वाहनों की दुकानों, इलेक्ट्रिक सामान बेचने वाली दुकानों में जाकर कोरोना नमूने लिए जाएंगे।

इस साल दिवाली से पहले दो दिन के लिए आ रहा है पुष्य नक्षत्र

बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकली वेकेंसी, यहाँ करें आवेदन

कार्लाइल के सीनियर सलाहकार बने आदित्य पुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -