न्यूज़ीलैंड में कोरोना का आतंक, दुबई से पहुंचे 3 लोग आए संक्रमण की चपेट में

न्यूज़ीलैंड में कोरोना का आतंक, दुबई से पहुंचे 3 लोग आए संक्रमण की चपेट में

वेलिंगटन: बीते दिनों भले ही न्यूजीलैंड में कोविड पर नियत्रंण पा लिया गया हो, लेकिन फिर से इस देश में कोविड का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है। अब दुबई से न्यूजीलैंड पहुंचे तीन लोगों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव मिलते ही हड़कंप पैदा हो गया। इन 3 लोगों में 2 बच्चे और एक 30 साल का शख्स भी शामिल है।

9 सितंबर को पहुंचे थे न्यूजीलैंड: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह तीनों 9 सितंबर 2020 को दुबई से न्यूजीलैंड पहुंचे थे। अभी दिनों तीनों को क्वारंटाइन सेंटर में रख दिया गया है। रोटोरुआ के इबिस होटल में तीनों इस वक़्त आइसोलेट हैं।

अधिकारियों के अनुसार देश में फिलहाल अभी कोई भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन मामले मंगलवार को नहीं दर्ज किए गए है। अभी 56 लोग जो कम्युनिटी कलस्टर से संबंधित हैं उन्हें ऑकलैंड क्वराइंटन सेंटर में रखा गया है। मौजूदा समय में वहां 4 लोगों को कोरोना वायरस हॉस्पिटल में हैं वहीं दो अन्य आइसीयू में हैं। मंगलवार को सामने आए 3 मामलों के साथ ही 16 मरीज ठीक भी हुए हैं। न्यूजीलैंड में अभी एक्टिव केसों का आंकड़ा 83 तक पहुंच चुका है। इसमें से 28 केस अन्य आयातित केस हैं और 55 कम्युनिटी केस हैं। अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या 1 हजार 450 तक पहुंच गया है वहीं मरने वालों का आंकड़ा 24 हो चुका है। 

LAC विवाद के बीच भारत ने चीन को दी पटखनी, बना संयुक्त राष्ट्र की ECOSOC का सदस्य

PoK में सैन्य अड्डा बना रहा चीन, पाक के साथ मिलकर भारत के खिलाफ रच रहा षड्यंत्र

वो भयंकर लैब, जहां जीवित इंसानों के अंदर डाले गए थे जानलेवा वायरस