भारत से सिंगापुर जाने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य हुआ कोरोना टेस्ट
भारत से सिंगापुर जाने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य हुआ कोरोना टेस्ट
Share:

सिंगापुर: भारत से आने वाले वे सभी मुसाफिर जो सिंगापुर के नागरिक एवं स्थायी निवासी नहीं हैं, उन्हें आगामी गुरुवार से सिंगापुर के लिए रवाना होने से 72 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट करवाना होगा, ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को जारी किए गए एक बयान में कहा कि मुसाफिरों को सिंगापुर के लिए उड़ान भरने से पहले 72 घंटे में कोरोना टेस्ट करवाना होगा, और साबित करना होगा कि वे पॉजिटिव नहीं हैं।

उसने कहा कि यह फैसला भारत से आ रहे संक्रमण के मामलों को नियंत्रित करने के लिए उठाया गया है। मंत्रालय ने कहा कि, ''हम भारत में कोरोना की स्थिति पर नजदीक से नजर रख रहे हैं। भारत में संक्रमण के केस फिर से बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं। भारत से सिंगापुर आने वाले लोगों में संक्रमण के काफी केस रिपोर्ट किए गए हैं।'' इसके अलावा सिंगापुर आने के बाद 14 दिन क्वारंटाइन में रहने और क्वारंटाइन की अवधि ख़त्म से पहले जांच रिपोर्ट में संक्रमित नहीं होने की पुष्टि संबंधी पहले से लागू अनिवार्यताएं लागू रहेगी।

मंत्रालय के मुताबिक, यात्रियों को क्वारंटाइन केंद्रों में रहने और जांच के भुगतान सहित अन्य कदमों के लिए तैयार रहना होगा। इस बीच, 'सेकंड मिनिस्टर फॉर मैनपावर' तांग सी लेंग ने बुधवार को एक डिजिटल प्रेस वार्ता में कहा कि विदेशी लोगों के रहने वाले स्थान डॉर्मेटरी पहले संक्रमण से मुक्त हो गए थे, उनमें संक्रमण के नए केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा, ''हालांकि हम इससे निपटने के लिए तैयार हैं।''

कोरोना से गरीबी-भुखमरी बढ़ेगी, बच्चों की मौत होगी: संयुक्त राष्ट्र

विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस: दुनिया में हर दिन ख़ुदकुशी करते हैं 3000 लोग

वापसी करने जा रहे हैं युवी, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखी चिट्ठी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -