दिल्ली में 10 माह के बाद कोरोना की फिर से दस्तक, बढ़ा संक्रमण का मामला
दिल्ली में 10 माह के बाद कोरोना की फिर से दस्तक, बढ़ा संक्रमण का मामला
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड के केस  तेजी से बढ़ रहे हैं। करीब 10 माह के उपरांत दिल्ली में कोविड से एक दिन में डेढ़ हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं संक्रमण दर भी 28 प्रतिशत के पास पहुंच चुका है। खबरों का कहना है कि बीते गुरुवार को दिल्ली में कोविड के 1527 नए केस सामने आए, वहीं 909 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई, जबकि दो मरीजों ने दम भी तोड़ चुके है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना की  टेस्ट के लिए 5499 लोगों की जांच की गई इसमें 27.77 फीसदी लोग संक्रमित भी पाए गए है।

दिल्ली में कोविड के सक्रीय केस 3962 हैं। इनमें से 2212 लोग होम आइसोलेशन में और 223 मरीज हॉस्पिटल में एडमिट है। इनमें से ICU मं 97, वेंटिलेटर पर 12 और ऑक्सीजन सपोर्ट पर 59 मरीज एडमिट है। वहीं दिनोंदिन कोरोना के बढ़ते केसों ने फिर से स्वास्थ्य विभाग से लेकर सरकार की चिंता और भी ज्यादा बढ़ा दी है।

मौसमी बीमारियों ने बढ़ाई और भी मुश्किलें: दिल्ली में बढ़ते कोविड के केसों के साथ मौसमी बीमारियों ने भी समस्या और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। इसकी चपेट में आम लोगों के साथ बढ़ी संख्या में डॉक्टर भी आने लगे है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली, डॉ. राम मनोहर लोहिया, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग, गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल समेत दिल्ली के 15 से अधिक अस्पतालों में बहुत डॉक्टर इस समय बीमार हैं।

ED का IAS छवि रंजन समेत 18 लोगों के ठिकानों पर हुई छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

IRDAI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

भारत में फिर कोरोना का खौफ, सामने आए 11 हजार से अधिक मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -