भारत में फिर डराने लगा कोरोना, पिछले 24 घंटों में सामने आए इतने केस
भारत में फिर डराने लगा कोरोना, पिछले 24 घंटों में सामने आए इतने केस
Share:

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार अब डराने लगी है. पिछले 24 घंटे में 5,676 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके बाद पूरे देश में सक्रीय मामलों की तादाद 37 हजार के पास पहुंच गई है. एक दिन पहले 5,880 नए केस रिपोर्ट हुए थे. गुजरात, दिल्ली और हिमाचल में कल 4-4 मरीजों की मौत भी हुई थी. कई राज्यों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. दो दिन पहले केरल में मामले 1800 से अधिक हो गए थे, तो वहां की सरकार ने प्रेग्नेंट औरतों और बुजुर्ग लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था. 

बता दें कि, देश के कई राज्यों में कोरोना मामले तेजी से बढ़े हैं. चिंता की बात ये है कि 3 से 9 अप्रैल के बीच मौतों का आंकड़ा भी बढ़ा है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में 94 फीसदी तक बढ़े हैं. एक हफ्ते में यहां 3896 मामले दर्ज किए गए हैं. हरियाणा में भी तेजी से संक्रमण के मामले बढ़े हैं. यहां पर एक हफ्ते में 2140 मामले सामने आए हैं. बिहार की राजधानी पटना में भी पॉजिटिविटी रेट में इजाफा हुआ है. लोग अभी भी कोरोना के प्रति सावधान नहीं हो रहे हैं. सरकार बार-बार मास्क के लिए लोगों को कह रही है, लेकिन अभी भी पब्लिक प्लेस से मास्क नदारद है.

बता दें कि, दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा, यूपी समेत अन्य राज्यों में कोरोना के केस तेजी से बढे हैं. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग तैयारियों को सशक्त करने में लगा हुआ है. दिल्ली सरकार भी पहले कह चुकी है कि इसमें डरने जैसा कुछ नहीं है. अस्पतालों में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. विशेषज्ञ इस बात मान रहे हैं कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और लोग अस्पताल भी आने लगे हैं, लेकिन उनका कहना है कि भारत की अन्य देशों की तुलना नहीं करनी चाहिए. दो दिन पहले रिपोर्ट सामने आई थी. जिसमें बताया गया था कि भारत में प्रति 10 लाख लोगों में दो लोग कोरोना संक्रमित हैं. जबकि अन्य देशों मे ये आंकड़ा बहुत अधिक है.

सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश पर केंद्र की मुहर, त्रिपुरा HC के चीफ जस्टिस बने न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह

गले में टायर डालकर जिन्दा जला दिए गए थे सिख ! कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को CBI ने किया तलब

बंगाल में कौन डकार गया गरीब बच्चों का 16 करोड़ मिड डे मील ? करोड़ों की धांधली उजागर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -