ऑस्ट्रेलिया में फिर बढ़ने लगा कोरोना, क्वींसलैंड में लग सकता है लॉकडाउन
ऑस्ट्रेलिया में फिर बढ़ने लगा कोरोना, क्वींसलैंड में लग सकता है लॉकडाउन
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य ने शनिवार को कहा कि वह कोरोना मामलों में इजाफे को देखते हुए लॉकडाउन का आदेश दिया जा सकता है। 5 मिलियन से ज्यादा की जनसंख्या वाले क्वींसलैंड राज्य ने कहा कि एक परिवार के पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले 24 घंटों में पांच नए संक्रमणों का पता चला है।

अधिकारियों ने कहा कि, 'अगले कुछ दिन यह देखने के लिए अहम साबित होंगे कि क्या लॉकडाउन की आवश्यकता है। यदि हमें कोई अंदेशा दिखाई देने लगता है, तो हमें काफी तेज़, तेज़ कार्रवाई करनी पड़ सकती है। किन्तु फिलहाल, यह परिवार के लिए है।' परिवार राज्य की राजधानी ब्रिस्बेन में रहता है। यह साफ़ नहीं है कि पिछले आदेशों की तरह राज्य के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन किया जाएगा या नहीं। न्यू साउथ वेल्स, सिडनी और ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य लॉकडाउन के तहत है, जैसा कि मेलबर्न और कैनबरा शहर हैं। 

बता दें कि क्वींसलैंड के लिए एक लॉकडाउन ऑस्ट्रेलिया की 2 ट्रिलियन डॉलर ($ 1.5 ट्रिलियन) की इकॉनमी के लिए एक और झटका होगा, जो कई सालों में दूसरी मंदी से जूझ सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को 2,077 केस दर्ज किए गए, जो पिछले दिन के 1,903 के रिकॉर्ड के पार पहुंच गया। न्यू साउथ वेल्स, जो तक़रीबन तीन माह से घर में रहने के सख्त आदेशों के तहत है, उन्होंने कहा कि यहां 1,599 नए मामलों का पता चला है।

इजराइल ने फिर दबोचे 4 फलीस्तीनी कैदी, जेल तोड़कर हुए थे फरार

जापान के लोकप्रिय वैक्सीन मंत्री कोनो अगले नेता की दौड़ में हुए शामिल

VIDEO: लिम्बो स्केटर सृष्टि शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -