हवाई हो या सड़क, इस राज्य में एंट्री के लिए जरुरी होगी कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट
हवाई हो या सड़क, इस राज्य में एंट्री के लिए जरुरी होगी कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट
Share:

कोरोना महामारी ने पुरे देश में संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी है वही कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मणिपुर सरकार ने एक आदेश जारी किया है, जिसके तहत प्रदेश में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट देनी आवश्यक है। राज्य सरकार के एक अफसर ने इस सिलसिले में स्पष्ट किया है कि यह आदेश 18 अप्रैल से लागू हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के उपसचिव सोमिनिलियन लेंगन ने जारी आदेश में बताया कि मणिपुर में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्ति चाहें वो हवाई मार्ग से हों अथवा सड़क मार्ग से, प्रदेश में प्रवेश से 72 घंटे पहले तक की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट उन्हें देनी होगी। 

साथ ही ये रिपोर्ट RT-PCR होनी चाहिए। निगेटिव जांच रिपोर्ट पर ही प्रदेश में प्रवेश मिल सकेगा। आदेश में आगे बताया गया है कि सभी सेना तथा केंद्रीय सशस्त्रबलों की इकाइयों को इस सिलसिले में निर्देश जारी किया गया है कि वे अपने कर्मचारियों के लिए मणिपुर में प्रवेश से पहले कोरोना जांच की व्यवस्था करें। वहीं पुलिस महानिरीक्षक, मणिपुर पुलिस के नोडल अफसरों ने कहा कि 284 व्यक्तियों पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने, जिसमें फेस मास्क नहीं पहनने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर जुर्माना लगाया गया। 

वही इसके चलते इन व्यक्तियों से 45350 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। मणिपुर में 18 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जिससे प्रदेश में संक्रमित रोगियों का आंकड़ा बढ़कर 29,579 तक पहुंच गया है। प्रदेश में अब 141 सक्रीय कोरोना के केस हैं। देश में कोरोना वायरस के केस रफ़्तार से बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में संक्रमण के 2,17,353 केस सामने आए हैं। नए संक्रमण के साथ देश में आंकड़ा अब 1,42,91,917 हो गया है। बीते 24 घंटों में 1,185 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से जान गई है। 

18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को दी जाए कोरोना वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

करीना ने शेयर की अपने छोटे बेटे की पहली फोटो, इस डर के कारण सबके सामने नहीं ला रही है बच्चे की फोटो

तेलंगाना राज्य सरकार ने 10वीं बोर्ड और इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए दिया महत्वपूर्ण निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -