कोरोना ने देश भर में ढाया कहर, लगातार बढ़ते जा रहे केस
कोरोना ने देश भर में ढाया कहर, लगातार बढ़ते जा रहे केस
Share:

नई दिल्‍ली: देश में कोविड-19  का संक्रमण 1 बार फिर राज्‍यों को अपनी चपेट लेता जा रहा है। बीते 24 घंटे में मिले 53 हजार से ज्यादा केसों ने देश की धड़कन को और भी तेज कर दिया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कोरोना (Corona) के नए केसों में से 80 प्रतिशत केस छह राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात से सामने आए हैं।

इसके साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने उन 15 जिलों को भी सूची जारी की है, जहां कोरोना के केस तेजी से आगे बढ़ते जा रहे है। खास बात ये है कि ये सभी 15 जिले केवल तीन राज्‍यों से संबंधित हैं, जहां पर बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा नए केस सुनने को मिले है। कोविड रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए 53,476 नए केसों में से, महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा 31,855 केस सामने आए हैं। ये कुल मामलों का 60 प्रतिशत के करीब है। महाराष्‍ट्र के बाद पंजाब में 2,613 और केरल में 2,456 नए केस सामने आए हैं।

जंहा है इस बात का पता चला है कि पंजाब में साहिबजादा अजीत सिंह नगर में 2,700 से  ज्यादा, जालंधर में 2,500 से ज्यादा जबकि अमृतसर में 1,900 के आस-पास सक्रिय केस सुनने को मिले है। कोविड वायरस के बढ़ते मामले लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं। पिछले दो दिनों में कोरोना के नए मामलों ने 50 हजार के आंकड़े को पार करना शुरू कर दिया है। पिछले 5 महीनों के उपरांत कोविड के इतने केस सामने आए हैं। बता दें कि 23 अक्टूबर को देश में 54,350 नए केस सामने आए थे, उसके उपरांत से लगातार यह संख्या कम हो रही थी।

क्या भारत ने बंद कर दिया कोरोना वैक्सीन का निर्यात ?

इंदौर: अब मिड-डे मील में बच्चों को दिया जाएगा गुड़-चना, शिक्षा विभाग का फैसला

जलंधर में 24 घंटों में आएगी कोरोना के नए सेम्पलों की रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -