एक तरफ बढ़ रही कोरोना की मार तो दूसरी तरफ दिल्ली में बदले मौसम के मिज़ाज़

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से देशभर में फ़ैल रहा कोरोना वायरस आज कई जिंदगियों का दुश्मन बन चुका है, ऐसे में बढ़ती जा रही महामारी के चलते अब दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में आज धूल भरी आंधी आने की आशंका है. इस दौरान करीब 70 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलेंगी. हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने इस बारे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस वक्त उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ अभी भी सक्रिय है. इसका असर पर्वतीय इलाकों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के साथ पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बना हुआ है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें मौसम खराब होने की चेतावनी दी जाती है. इस दौरान लोगों से बाहर निकलने पर सावधानी बरतने को कहा गया है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ बुधवार को एक  बार फिर सक्रिय होगा. इससे बीते रविवार की तरह आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. वहीं, 70 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलेंगी. इस दौरान हल्की बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जाहिर की है. उधर, रविवार को आई आंधी के बाद जिस तरह से तापमान में करीब 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई थी, उससे बीते दो दिन में इसमें ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई है. इससे बुधवार की आंधी व बारिश के दौरान तापमान में बड़ा फेरबदल नहीं होगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 व 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. 

बृहस्पतिवार को थमेंगी हवाएं: मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार की आंधी व बारिश का असर बृहस्पतिवार तक रहेगा. हालांकि, 24 घंटे में हवा की गति 70 से गिरकर 40 किमी प्रतिघंटे पर आ जाएगी और हल्की बारिश होने की भी संभावना है. शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर का मौसम साफ हो जाएगा. सोमवार तक इसमें ज्यादा फेरबदल की संभावना नहीं हे. 

कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.3 मापी गई

बेटी और पत्नी संग अल्लू अर्जुन की मूवी के गाने पर थिरके डेविड वार्नर के कदम

इस मॉडल के साइड पॉज कर देंगे आपको मदहोश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -