पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा कोरोना का खौफ, फिर हुई संक्रमितों की मौत
पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा कोरोना का खौफ, फिर हुई संक्रमितों की मौत
Share:

इस्लामबाद: दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का खौफ आज पूरी दुनिया में फ़ैल चुका है, जंहा इस वायरस का प्रकोप लगातार लोगों की जान ले रहा है. वहीं इस वायरस के कारण लाखों की तादाद में  लोग संक्रमित हो  रहे है. वहीं आज इस वायरस ने एक बड़ी महामारी का रूप ले लिया है, जिसके कारण हजारों मासूम लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती जा रही, इतना ही नहीं आज इस वायरस के कारण पूरा का पूरा मानवीय जीवन बर्बादी की कगार पर आ चुका है, वहीं यदि हम बात करें दुनियाभर में मौत के आंकड़ों की तो अब तक 3 लाख 57 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. 

वहीं यदि हम बात करें पाकिस्तान की तो  पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,446 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 28 संक्रमित लोगों की मौत हो गई. इस बीच देश में केवल 8,491 परीक्षण ही हुए. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में मरीजों की संख्या 59,151 हो गई है. यहां कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 1,225 हो गई है. ऐसे में सवाल यह है कि भारत के मुकाबले पाकिस्तान का क्या हाल है. जंहा भारत में हर रोज एक लाख या इससे ज्यादा लोगों की कोरोना टेस्टिंग हो रही है. वहीं, पाकिस्तान में यह आंकड़ा 10,000 से भी कम है. ऐसे में महामारी को लेकर पाकिस्तान की तैयारियों का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है. बता दें कि भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1.5 लाख को भी पार कर गई है. वहीं, अब तक भारत में 4000 से भी ज्यादा मरीजों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है.
 
40 नए मामले, 50 दिनों की रिपोर्ट में उछाल: मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगभग 50 दिनों में सबसे बड़ा उछाल आया है. यहां 40 नए मामलों की पुष्टि की गई है. कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमितों की संख्या 11,265 और 269 मौतें हुई हैं.

उज्जैन में 10 आरक्षक समेत 15 कोरोना पॉजिटिव निकले, 629 पहुंची संक्रमितों की संख्या

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -