देशभर में हटाए जाएंगे सभी तरह के कोरोना प्रतिबन्ध ! गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को दिया ये निर्देश
देशभर में हटाए जाएंगे सभी तरह के कोरोना प्रतिबन्ध ! गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को दिया ये निर्देश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में गिरावट के बीच देश एक बार फिर पटरी पर वापस लौट रहा है. इसी क्रम में गृह मंत्रालय अब अलग-अलग गतिविधियों में रियायत देने पर विचार कर रहा है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है और यह सलाह दी है कि स्कूल, कॉलेज, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल और जिम सहित कई व्यावसायिक गतिविधियों पर से प्रतिबंध को खतरे के आकलन के साथ हटा लिया जाए.

गृह मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि देश में महामारी के बाद स्थिति सुधर रही हैं. ऐसे में खतरे का आकलन करके आर्थिक गतिविधियों को खोलने की जरूरत है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि सामाजिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहार संबंधी सभाओं के आयोजन को फिर से शुरू करने पर विचार किया जाए. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के संचालन, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, रेस्टोरेंट और बार को भी शुरू करने पर विचार करने के निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्रालय की प्रेस रिलीज में कहा गया है कि स्कूल, कॉलेज, दफ्तर और अन्य व्यावसायिक गतिविधियों को खोलने के बारे में भी विचार किया जाए. हालांकि, इस बात का ख्याल रखा जाए कि कोरोना नियमों का पालन सही तरह से हो. मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथों की स्वच्छता और बंद स्थानों में वेंटिलेशन आदि कोविड प्रबंधन के नियमों को सही तरह से लागू किया जाए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने रक्षा क्षेत्र से आईटी ताकत को बढ़ाने का आह्वान किया"

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 75 लाख रुपये के जुर्माने पर कंपनी की अपील खारिज की

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जाने टीम के पास नहीं टीकाकरण प्रमाणपत्र, सामने आई बड़ी परेशानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -