बेंगलुरु के इस हॉस्पिटल से बढे थे कोरोना के केस
बेंगलुरु के इस हॉस्पिटल से बढे थे कोरोना के केस
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में भारत की सिलिकॉन वैली-बेंगलुरु ने फिर से एफेक्शन के अपने पहले मामले की सूचना दी. एक महिला कोरोनावायरस से संक्रमित थी. जंहा जुलाई में इस वायरस के संक्रमण से कुछ हद तक निजात मिले थे लेकिन डॉक्टरों के लिए बाद में ये परेशानी और भी बढ़ गई. बेंगलुरु की 27 वर्षीय महिला का इलाज करने और अस्पताल से छुट्टी मिलने के करीब एक महीने बाद फिर से कोरोना का टेस्ट किया गया तो उसे पॉजिटिव पाया गया. जंहा फोर्टिस अस्पताल ने रविवार को इसकी पुष्टि की . वहीं कोविड-19 रीजन का यह पहला पुष्ट मामला बेंगलुरु में फोर्टिस अस्पताल को यह कहते हुए सूचित किया गया था.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने पहले कहा कि हांगकांग में रिपोर्ट किए गए कोविड-19 के पुनर्संवण मामले पर "बेहद चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है" लेकिन साथ ही यह भी बनाए रखा कि यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि कोरोनावायरस के मामले में प्रतिरक्षा कब तक रहती है . 24 अगस्त को हांगकांग में दुनिया का पहला COVID-19 केस  सामने आया था . तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ईताला राजेंदर ने पहले कहा कि राज्य में कोरोनावायरस के दो मामले हैं .

दो दिन पहले मुंबई के एक डॉक्टर ने दो महीने के अंतराल के बाद दूसरी बार पॉजिटिव टेस्ट किया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत के COVID-19 मामलों की संख्या एक दिन में 90,632 लोगों के संक्रमित होने के रिकॉर्ड के साथ 41 लाख पीछे चली गई . कुल कोरोनावायरस मामले 41,13,811 पर चढ़े, जबकि मरने वालों की संख्या 70,626 पर पहुंच गई है. इसके साथ ही भारत ने ब्राजील को पछाड़कर अमेरिका के बाद कोरोनावायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राष्ट्र बन गया .

इमरती देवी का बेतुका बयान, कहा- मिट्टी-गोबर में पैदा हुईं हूँ, कोरोना मेरे पास नहीं आ सकता

कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्नाटक के श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार, घर पर ही चलेगा इलाज

बिहार में बहार है, गोलियों की बौछार है, जोर से कहिए नीतीश कुमार है - तेजप्रताप यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -