कोरोना : मौत के मामले में 7वें नंबर पर पहुंचा रतलाम, प्रशासन की बढ़ी चिंता
कोरोना : मौत के मामले में 7वें नंबर पर पहुंचा रतलाम, प्रशासन की बढ़ी चिंता
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में कोरोना ने अपने पैर पसार लिए है. वहीं, रतलाम में भी कोरोना कहर बरपा रहा है. शहर में लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं और शहर अब चारों तरफ से कंटेनमेंट से घिर रहा है. गुरुवार को छठी मौत ने जिला प्रशासन की चिंताएं और बढ़ा दी हैं. मध्य प्रदेश में 15 ऐसे शहर हैं, जहां 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं. इन शहरों में मौत के मामले में रतलाम 7वें नंबर पर काबिज हो गया है. ऐसे में अब जागरुकता ही लोगों को बचा सकती है.

अगर अनलॉक के पहले दिन के डाटा को देखें तो रतलाम की अच्छी स्थिति में था. लेकिन 1 जून को रतलाम में 37 पॉजिटिव केस मिले थे, तो वहीं 1 की मौत हुई थी. रतलाम में मृत्यु दर 2.7% ही थी. कुल पॉजिटिव केस के मामलों में रतलाम प्रदेश में 19वें नंबर पर था. 1 जून के बाद शहर में संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी. जून के 18 दिन में 93 मामले मिल चुके हैं. वहीं जून में पांच मौतें भी हो चुकी हैं.  

जानकारी के लिए बता दें की प्रदेश में गुरुवार देर रात तक 182 नए मामले मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 11426 तक पहुंच गया, जिसमें से अब तक 8632 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. कुल मरीजों में 8632 के स्वस्थ होने के बाद वर्तमान में प्रदेश भर में अब 2308 मरीज ही उपचाररत अस्पताल में भर्ती है. प्रदेश में सबसे अधिक इंदौर में 57 नए मामले मिले जबकि तीन लोगों की वहां इस बीमारी से मृत्यु हुई है.

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मामले, 11 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

मध्य प्रदेश में अभिभावकों की सहमति से खोले जाएंगे स्कूल, ऐसे मांगे गए सुझाव

भोपाल में 58 नए कोरोना संक्रमित मिले, 4 ने तोड़ा दम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -