पंजाब: अब निजी हॉस्पिटलों एवं लैब में भी होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट
पंजाब: अब निजी हॉस्पिटलों एवं लैब में भी होंगे रैपिड एंटीजन टेस्ट
Share:

चंडीगढ़: COVID-19 सकारात्मक मरीजों की ज्यादा से ज्यादा परिक्षण करने के मद्देनजर पंजाब सरकार की तरफ से डिस्ट्रिक्ट हेल्थ अथॉरिटी द्वारा सूचीबद्ध होने के पश्चात् प्राइवेट हॉस्पिटलों, क्लीनिकों, लैबों को कोरोना के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट करने के आदेश देने का निर्णय किया गया है. जारी बयान में हेल्थ मिनिस्टर बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि प्राइवेट हेल्थ डिपार्टमेंटों की ओर से कोरोना के लिए रैपिड एंटीजन जांच के आदेश देने संबंधी प्रदेश के समूह डिप्टी कमिश्नरों तथा सिविल सर्जनों को गाइडलाइन जारी कर की गई हैं.

वही डिपार्टमेंट की ओर से आरएटी किटें फ्री दीं जाएंगी. सिविल सर्जन उन निजी हॉस्पिटलों, क्लीनिकों एवं लैबों को सूचीबद्ध करेंगे, जो डिपार्टमेंट की ओर से निशुल्क उपलब्ध करवाई गई आरएटी किटें के साथ जांच करने के लिए स्वैच्छिक रूप से सूचीबद्ध होने के लिए तैयार हैं. हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि अगर किटें हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा उपलब्ध करवाई गईं हों तो प्राइवेट हॉस्पिटल, लैब मरीजों से टेस्ट के लिए ज्यादा से ज्यादा 250 रुपये ले सकते हैं.

इससे पूर्व निजी लैब, जो अपनी स्वयं की किटों का उपयोग कर रही हैं, के लिए रैपिड एंटीजन टेस्टिंग का दाम 1000 रुपये से घटा कर 700 रुपये कर दी गई थी, जिसमें जीएसटी तथा अन्य टैक्स सम्मिलित हैं. प्राइवेट हॉस्पिटल एवं लैब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डिपार्टमेंट द्वारा निशुल्क उपलब्ध करवाई गई आरएटी किटों के उपयोग के लिए एसओपीज की पालना करेंगे. सिद्धू ने कहा कि हेल्थ एवं परिवार कल्याण डिपार्टमेंट की ओर से प्राइवेट हॉस्पिटलों एवं लैबों को आरएटी किटें निशुल्क दी गई हैं. इसी के साथ राज्य में कई बदलाव हो सकते है.

पंजाब में कोरोना ने मचाया हाहाकार, सामने आये 1964 पॉजिटिव मामले, 67 की गई जान

सीएम योगी ने किया महोबा के एसपी को सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में हुआ सड़क हादसा, मां-बेटे की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -