सप्ताह में दो दिन हो सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन, सीमाएं भी होंगी सील: उत्तराखंड

देहरादून: कोरोना महामारी ने लगभग हर देश में संकट की स्थिति पैदा कर दी है,तथा इससे निपटने के लिए भी हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है. परन्तु कोई सफल परिणाम सामने नहीं आ रहा है. वही अब उत्तराखंड में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार ने सप्ताह में दो दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी कर रही है. बता दे, की यह लॉकडाउन पूरे राज्य में जारी किया जाएगा. और ये निर्णय कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए किया जा रहा है. 

वही गुरुवार देर शाम सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को कार्रवाई के आदेश दे दिए है. शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रखने पर सोच-विचार करने के लिए कहा है. इसके चलते प्रदेश की सीमाएं भी सील रहेंगी. ततपश्चात, मुख्य सचिव ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में लॉकडाउन के दिन और सम्पूर्ण व्यवस्थाएं भी तय की जाएंगी. दरअसल, गुरुवार को पुरे प्रदेश में COVID-19 के 199 नए मामले सामने आए है. 

वही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने देर शाम मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के साथ विचार-विमर्श किया और मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की. तथा उन्होंने आगे कहा, कि इसके नियंत्रण के लिए हर सम्भव कदम उठाए जाएं. वही आवश्यक होने पर प्रदेश की सीमाएं सील करने के साथ-साथ पूरे राज्य में शनिवार और रविवार के दिन पूर्ण रूप से लॉकडाउन करने पर भी गंभीरता से कदम उठाया जाए. तथा अब कोरोना को नियंत्रित करने पर अधिक जोर दिया जाएगा. 

कोवाक्सिन का मानव परीक्षण शुरू, तीन लोगों को पहला डोज देने पर आया ऐसा परिणाम

रक्षाबंधन 2020 : चाइना को दिखाया आईना, इंदौर के भाजपा सांसद बनवा रहे 1 लाख स्वदेशी राखियां

सावन 2020 : ब्रह्मा-विष्णु के भी रचयिता हैं भगवान शिव, जानिए कैसे ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -