कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी शादी में पहुंचा युवक, 30 लोगों को किया संक्रमित
कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी शादी में पहुंचा युवक, 30 लोगों को किया संक्रमित
Share:

भोपाल: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश के सभी लोगों को बुरी तरह से प्रभावित किया है. इस समय सभी राज्यों में अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक बड़ी लाइनें लगी है. इन सभी के बावजूद कुछ लोग हैं जो अब भी लापरवाही बरत रहे हैं. हाल ही में जो मामला सामने आया है वह मध्य प्रदेश के निवाड़ी का है. इस मामले में एक शख्स की गलती का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ा है.

जी दरअसल निवाड़ी जिले के लुहरगुवा गांव का एक शख्स कोरोना पॉजिटिव होने के आठ दिन के बाद तक अपने आप को छुपाता रहा. केवल यही नहीं बल्कि वह गांव में हुई एक शादी में शामिल हुआ और पूरे गांव भर में घूमता रहा. अब उसी शख्स के कारण गांव में तीन दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो गए. इनमे से कुछ की हालत बड़ी गंभीर बताई जा रही है. जब इस मामले के बारे में जिला प्रशासन को पता चला तो पूरे गांव को रेड जोन घोषित कर सील कर दिया है. अब स्थिति यह है कि गांव में बाहर और अंदर से आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. यहाँ पुलिस ने मुख्य मार्गों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्त पहरा लगा गया है.

अब यहाँ डॉक्टरों की एक टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है. केवल यही नहीं बल्कि पुलिस ने संक्रमण फैलाने वाले युवक समेत गुपचुप शादी कराने वाले तीन लोगों पर भी मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले को पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के लुहरगुवा गांव का बताया जा रहा है.

जहां गांव के एक 24 वर्षीय युवक की 27 अप्रैल 2021 को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उसके बाद उसने अपने आपको क्वारंटाइन ना करते हुए घूमना जारी रखा. इसी बीच 29 अप्रैल को गांव में एक शादी समारोह में आयोजित पंगत में भी वह भोजन परोसता रहा. उसके शादी से जाने के बाद लोगों का बीमार होना शुरू हुआ और देखते ही देखते 60 लोगों की जांच में 30 से लोग संक्रमित पाए गए.

मुंबई में आज 12 बजे के बाद ही खुलेंगे यह वैक्सीनेशन सेंटर्स

माँ की हत्या कर शव को 1000 टुकड़ों में काटा, 2 हफ़्तों तक उस मांस को खाता रहा 'नरभक्षी बेटा'

मुंबई पुलिस करेगी लावारिस शवों का अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -