कोरोना संक्रमित पति ने की पत्नी की अंत्येष्टि

Aug 06 2020 02:10 PM
कोरोना संक्रमित पति ने की पत्नी की अंत्येष्टि

राजधानी भोपाल में अब महामारी कोरोना का प्रकोप जारी है. यहां 24 घंट में 11 लोगों की मृत्यु हो गयी है. इन मौतें के मध्य एक बेहद संवेदनशील केस सामने आया जब कोरोना पीड़ित पत्नी की मृत्यु के पश्चात  कोरोना संक्रमित पति ने पीपीई (PPE) सूट धारण कर उसका अंतिम संस्कार किया. जिन 11 लोगों की बुधवार को मृत्यु हुई, उनमें से 6 जिलों के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया चिकित्सालय में एडमिट थे.

भगवा राज की शुरुआत, 250 मुस्लिमों ने अपनाया हिन्दू धर्म

भोपाल में कोरोना के संक्रमित रोगियों की तादाद बढ़ने के साथ ही मृत्यु के केस भी निरंतर में बढ़ते जा रहे हैं.बुधवार को पहली बार भोपाल में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया.ये आंकड़ा चिंताजनक है. इनमें से 6 मरीज हमीदिया अस्पताल में भर्ती थे. जबकि 2 मरीज एम्स, 1 बंसल अस्पताल और 2 की चिरायु चिकित्सालय में मृत्यु हुई है. इन्हें मिलाकर अब भोपाल में कोरोना से हुई मौतों  का आंकड़ा 207 के पार निकल चुका है.

आदित्य ठाकरे के जवाब पर कंगना ने किया पलटवार, पूछे ये 7 प्रश्न

बता दे कि कोरोना के मध्य एक भावनात्मक केस भी सामने आया. कोरोना रोगी पति ने अपनी बीवी का अंतिम संस्कार किया. बंसल चिकित्सालय ए​डमिट एक महिला ने बुधवार को कोरोन से अपनी जान गवा दी है. महिला के पति भी कोरोना पीडि़त हैं और आईसीयू में एडमिट हैं.पत्नी की मौत के बाद पति ने प्रबंधन से पत्नी के अंतिम संस्कार की गुहार लगाई. इस पर बंसल अस्पताल प्रबंधन ने पति की भावनाओं का ख्याल रखते हुए एसडीएम से विशेष इजाजत ली.इसके पश्चात चिकित्सालय प्रबंधन ने कोरोना पीडि़त पति को पीपीई सूट पहनाकर अंतिम संस्कार करने की इजाजत दी.

उत्तराखंड में 8000 के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

रबीन्द्रनाथ टैगोर : नोबेल पुरष्कार पाने वाले पहले भारतीय, ब्रिटिश सरकार ने दी 'सर' की उपाधि

जानिए क्या हुआ था जब श्रीलंका ने इंडिया के जीता हुआ मैच दिया था हरा