न्यूजीलैंड में काबू के बाहर हुई कोरोना महामारी,  हालात हुए और भी गंभीर
न्यूजीलैंड में काबू के बाहर हुई कोरोना महामारी, हालात हुए और भी गंभीर
Share:

न्यूजीलैंड में कोविड-19 महामारी अभी काबू में नहीं है। यहां के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में लॉकडाउन हटाने के उपरांत फिर एक हफ्ते के लिए दोबारा लॉकडाउन जारी कर दिया गया है। न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने शनिवार को कहा कि कोविड के नए केस सामने आने पर यह फैसला लिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि कितने मरीज बढ़ रहे है। पीएम ने कहा कि जनता को जरूरी सामान खरीदने की ही अनुमति होगी।

अमेरिका के सलाहकारों ने जॉनसन एंड जॉनसन की एक डोज वाली वैक्सीन को कोविड की महामारी से लड़ने में कारगर कहा है। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को भी उम्मीद है कि जॉनसन की वैक्सीन को तीसरी वैक्सीन के रूप में लगाने की मंज़ूरी दी जा चुकी है। यह वैक्सीन पहली ही डोज के उपरांत कार्य करना शुरू कर देती है।

- ब्राजील के ब्रेसीलिया में 24 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। कुछ शहरों में रात का कफ्र्यू भी लगा है। एक दर्जन शहर ऐसे हैं, जहां पर मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की कमी है।

- न्यू मेक्सिको में तीन हफ्ते के उपरांत फिर नए केसों में तेजी देखने को मिला है। यहां पर कुल मरीजों की संख्या साढ़े अठारह लाख से ज्यादा हो गई है।

- रूस में एक दिन में 11 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं।

- कनाडा ने अपने यहां एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को सभी वयस्कों में लगाने की मंजूरी दे दी है। फाइजर और माडर्ना के बाद यह तीसरी वैक्सीन है, जिसे मंजूरी दी गई है।

यूपी में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक को लगी गोली तो दूसरा हुआ फरार

जम्मू में आग का कहर पहलवान दी हट्टी में लगी आग, मुश्किल से पाया गया काबू

अवैध संबंध के शक में सड़क पर पति ने पत्नी के साथ कर डाला ये काम, लोग बनाते रहे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -