खुशखबरी! अब प्राइवेट अस्पतालों में भी मुफ्त में इलाज करा सकेंगे कोरोना मरीज, गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

May 09 2021 04:59 PM
खुशखबरी! अब प्राइवेट अस्पतालों में भी मुफ्त में इलाज करा सकेंगे कोरोना मरीज, गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

देशभर में कोरोना संक्रमण रफ़्तार से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के इस समय में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर लाए हैं। गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत राज्य के सभी निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित रोगियों का फ्री में उपचार करने का फैसला किया है। इस योजना का फायदा जिले के कलेक्टर द्वारा जोड़े गए सभी योग्य परिवारों को प्राप्त होगा।

राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुणा राजोरिया ने सभी शहर के कलेक्टर को निर्देश दिए है कि स्थानीय जिला प्रशासन ये सुनिश्चित करें कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सबंधित कोरोना संक्रमित रोगियों का सभी निजी अस्पतालों में फ्री में उपचार किया जा रहा है। राज्य सरकार ने निर्देश दिए हैं कि इस योजना से जुड़े हुए सभी व्यक्तियों के उपचार में यदि कोई अस्पताल मनाही करता है तो उस अस्पताल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

वही राज्य सरकार की अनुमति के पश्चात् कोरोना संक्रमित मरीज के उपचार के लिए मान्यता प्राप्त अस्पतालों में चिरंजीवी योजना से जुड़ें मान्य परिवारों के कोरोना के उपचार के लिए सरकार ने नए पैकेज की अनुमति दी है। सरकार ने कड़े निर्देश दिए है कि इन आदेशो का पालन न करने वाले अस्पताल के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार ने 1 मई 2021 से चिरंजीवी योजना का आरम्भ किया है। सरकार ने इस योजना में अभी तक 22 लाख से भी अधिक परिवार जुड़ गए हैं।

आंध्रप्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, ब्लास्ट में मारे गए 10 मजदूरों के परिवार को दिया जाएगा 10-10 लाख का मुआवजा

सुबह 4 बजे से ही व्यापारियों ने खोली दुकानें, अचानक आई पुलिस को देख हुआ ये हाल

दिल्ली पुलिस ने कोरोना मरीजों के लिए शुरू की नई पहल