दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में आज से भर्ती होंगे कोरोना मरीज
दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में आज से भर्ती होंगे कोरोना मरीज
Share:

नई दिल्ली: विश्व के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों को रविवार से भर्ती करने की शुरुआत की जा रही है. अभी यहां 2000 बेड्स पर संचालन आरंभ होगा. रविवार की सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोविड सेंटर में अंतिम तैयारियों का मुआयना करेंगे.
 
राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में भाटी माइंस इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास केंद्र को अब 10000 बेड वाले सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है. नए नाम और काम के साथ अब ये सत्संग केंद्र चालू है. यहां 5 जुलाई से कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट किया जाएगा. यदि कोरोना वायरस के मरीजों को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ता है तो सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में 10 फीसदी बेड में ऑक्सीजन की सुविधा भी मौजूद है. यहां एडमिट होने से लेकर डिस्चार्ज होने तक की प्रक्रिया इलेक्ट्रॉनिक है.  इसके साथ ही मरीजों की जांच के लिए नर्स भी उपलब्ध रहेंगी.

अभी इन 2000 बेड की जिम्मेदारी आईटीबीपी की है. ITBP अपने 170 डॉक्टर, विशेषज्ञों और 700 से अधिक नर्स और पैरामेडिक्स के साथ इनका संचालन कर रहा है. यहां मौजूद ज्यादातर बुनियादी चीजें जैसे बेड, मैट्रेस इत्यादि विभिन्न समाजिक संगठनों और गैर-सरकारी संगठनों के माध्यम से दान किए गए हैं.

इस दिग्गज आईटी कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, 18000 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -