दिल्ली में बढ़ते कोरोना की सच्चाई आई बाहर
दिल्ली में बढ़ते कोरोना की सच्चाई आई बाहर
Share:

दुनियाभर के अलावा कोविड-19 की चपेट में पूरा भारत है. कोरोना संक्रमण की गति में निरंतर बढ़ोत्तरी हो रहा है. हालांकि बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी इलाकों में कोरोना संक्रमितों की तादाद में कुछ कमी दिखना शुरू हुई थी, किन्तु अब दोबारा संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है जो चिंता का मामला है. ऐसे में दिल्ली सरकार के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बाहर से आ रहे कोरोना पॉजीटिव को इसका जिम्मेदार ठहराया है. इस परिस्थिति को लेकर सियासी पारा भी गर्म हो गया है. 

मानव जीवन को बदल सकती है श्रीमद भगवद्गीता, जानिए इसका महत्व ?

बता दें कि दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना मरीज़ों की तादाद बढ़ने लगी है. हालांकि एक सप्ताह पहले तक मरीज़ों की तादाद में बहुत कमी आयी थी, और रिकवरी रेट भी 90 प्रतिशत के लगभग पहुंच गया है. किन्तु ताजा आंकड़ों के अनुसार मरीज़ों की तादाद फिर से बढ़ने लगी है. कोरोना वायरस के मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक. 4 अगस्त को सक्रिय मरीजों की संख्या 10 हज़ार से नीचे पहुंच गई थी. लेकिन रविवार 9 अगस्त के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, अब यह संख्या 10,729 हो गई है. वहीं रिकवरी रेट की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस से रिकवरी को 70 से 80 फीसदी तक पहुंचने में मात्र 9 दिन का समय लगा था. किन्तु 13 जुलाई को 80 फीसदी को पार करने के बाद से अब तक यह दर 90 प्रतिशत तक नहीं पहुंच सकी है और अभी 89.8 प्रतिशत पर बनी हुई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसका कारण बाहरी रोगियों को बताया.

सुप्रीम कोर्ट का तगड़ा फैसला, पिता की दौलत में बेटी को देना होगा आधा​ हिस्सा

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इतवार को दिए अपने एक बयान में बताया कि बहुत बड़ी तादाद में लोग दिल्ली से बाहर जैसे गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद जैसी स्थान से आकर दिल्ली में परीक्षण करा रहे हैं. उनके टेस्ट कराने की वजह से संख्या बढ़ जाती है. स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर अब सियासत भी शुरू हो गयी है. बीजेपी (BJP) ने इस पर नाराज़गी जतायी और कहा कि दिल्ली में क्या बाहर के लोग इलाज तक नहीं करवा सकते. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार अपनी नाकामी का ठीकरा बाहरी राज्यों से आने वाले मरीज़ों पर फोड़ने का काम करती आयी है. दिल्ली में कोरोना रोगियों की तादाद में बीते दिनों के मुक़ाबले बढ़ोतरी आवश्यक हुई है. किन्तु गनीमत ये है कि रिकवरी रेट बहुत अच्छे स्तर पर अब भी बना हुआ है.

हिमाचल में कोरोना महामारी से गई 16 लोगों की जान

कोरोना को लेकर रूस ने दी गुड न्यूज, राष्‍ट्रपति पुतिन की बेटियों को लगा टीका

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा कर चल रही थी शराब पार्टी

हिमाचल: सैनिटाइज ने ली युवती की जान, जाने पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -