कोरोना मरीजों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ, निजी अस्पताल में करा सकेंगे इलाज
कोरोना मरीजों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ, निजी अस्पताल में करा सकेंगे इलाज
Share:

नई ​दिल्ली: आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के दायरे में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज भी आएंगे. आयुष्मान योजना के तहत 50 करोड़ लोगों का हेल्थ कार्ड बना हुआ है. लिहाजा इसका लाभ यह होगा कि प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना वायरस के मरीज इस योजना के तहत अपना इलाज करवा सकेंगे.

वहीं भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार हुए लोगों में एक अलग ही ट्रेंड  सामने आ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, यूरोप और पूरी दुनिया से ठीक अलग हटके भारत में सबसे अधिक लोग बुजुर्ग नहीं, बल्कि बीच वाली उम्र के और कम उम्र के लोग संक्रमित हो रहे हैं.स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार, 0 से 20 वर्ष की उम्र के 9 फीसदी मामले भारत में संक्रमण के सामने आए हैं. इसी तरह से 20 से 40 की उम्र के 42 फीसदी संक्रमण के मामले भारत में सामने आ रहे हैं, जबकि 40 से 60 साल की उम्र के 33 फीसद संक्रमण के मामले भारत में सामने आए हैं और 7 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के मामलों का प्रतिशत 17 फीसद हैं.

अभी तक जो भी संक्रमण के मामले भारत में सामने आए है, उनमें से 58 ​क्रिटिकल हालत में है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि हर स्तर पर Logistics मुहैया कराने का सरकार पूरा प्रयास कर रही है.

कोरोना : राज्यों को देनी चाहिए वित्तीय सहायता, केंद्र सरकार को कांग्रेस ने दी सलाह

विकराल हुआ कोरोना वायरस, तबलीगी जमात से जुड़े हजारों लोग निकले संक्रमित

सीएम येदियुरप्पा का बड़ा ऐलान, वेंटिलेटर पर नहीं है कोई कोरोना मरीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -