अब कोरोना वायरस से निजात दिलाएगी ऑक्सफोर्ड वैक्सीन
अब कोरोना वायरस से निजात दिलाएगी ऑक्सफोर्ड वैक्सीन
Share:

वाशिंगटन: कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस जैसी बीमारियों का खौफ आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है, जंहा हर दिन इस वायरस के कारण हर कोई संक्रमित होते जा रहा है, वहीं कोरोना वायरस का खौफ अब तो हर एक इंसान के दिल और दिमाग में खौफ और डर की स्थिति बढ़ता जा रहा है. वहीं इस वायरस के कारण आज दुनियाभर में लाखों की तादाद ने मौत और संक्रमण का आंकड़ा देखने को मिल रहा है. और इतना ही नहीं इस वायरस के कारण यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसके बाद  से अब तक दुनियाभर में 3 लाख 77 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हाल ही में इस वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ने एक नई प्रक्रिया जारी की है. 

मिली जानकारी के अनुसार ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस का एक टीका तैयार किया जा रहा है जिसका इस महीने बच्चों पर ट्रायल (परीक्षण) किया जाएगा. अभी तक बच्चों को इस टीके की रिसर्च से बाहर रखा गया था. व्यस्कों पर हुए इसके ट्रायल में छिटपुट साइड इफेक्ट नजर आए थे. जून से शुरू हो रहे एडवांस्ड स्टेज के ट्रायल में 10,260 लोगों पर यह टीका लगाया जाएगा. इसमें पांच से 12 साल तक की उम्र के बच्चे भी शामिल हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ऑक्सफोर्ड कोविड-19 टीके के प्रवक्ता ने बताया कि आने वाले हफ्तों में बच्चों पर दवा के असर के बारे में अलग से जानकारी दी जाएगी. बच्चों को ट्रायल में शामिल करना इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि कई देशों में स्कूल खुल चुके हैं और भारत सहित कई देश आने वाले दिनों में स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं.

एक मौत के बाद तबाह हो रहा है अमेरिका, हिंसा की तस्वीरें दहला देंगी दिल

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर राष्ट्रपति ट्रंप ने जताया दुःख, कहा- 'न्याय दिलाऊंगा'

व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस ने अपनाया महात्मा गांधी का मार्ग, देखकर रोने लगे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -