पंजाब के इस शहर में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मौत का आंकड़ा बढ़ा
पंजाब के इस शहर में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, मौत का आंकड़ा बढ़ा
Share:

जालंधर: आज देश के कोने कोने में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर लोगों के लिए उनकी जान का दुश्मन बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से न सिर्फ संक्रमण का आंकड़ा बल्कि मौत के केस भी लगातार बढ़ते ही जा रहा है.  जिसके बाद से लोगों में दिलों में दहशत और भी बढ़ने लगी है. वहीं हर दिन कोई न कोई परिवार अपने घर के सदस्य की जान ले चुका है.

अमृतसर में कोरोना संक्रमित दो और की मौत, 16 नए केस मिले: मिली जानकारी के अनुसार वायरस ने शहर में दो और लोगों की जान निगल चुका है. वहीं इस बात का पता चला है कि मृतकों में विजय नगर निवासी 72 वर्षीय व लोहारां वाली गली निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति शामिल थे. दोनों ही श्री गुरुनानक देव जी अस्पताल स्थित कोरोना वॉर्ड में उनका इलाज़ चल रहा था. विजय नगर निवासी शख्स कोरोना संक्रमण के साथ हाइपरटेंशन व डायबिटीज से पीड़ित थे. वहीं लोहारां गली में रहने वाला व्यक्ति लीवर इंफेक्शन व हाइपरटेंशन से पीड़ित थे. अस्पताल प्रशासन ने दोनों के शरीर को मोर्चरी में रखवा दिया गया हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है  कि अमृतसर में कोरोना की चपेट में आने से कुल 52 लोगों ने अपनी जान खो दी है. जंहा बीते शुक्रवार यानी 10 जुलाई 2020 को 16 नए पॉजिटिव मरीज भी शहर में रिपोर्ट आए है. इस तरह मरीजों का आंकड़ा 1 हजार से ऊपर चला गया है.  लेकिन इस में से अब तक 874 ठीक हो गए है, जबकि 150 लोग अब भी इस वायरस से संक्रमित है. 

वहीं इस बारें में स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है बीते शुक्रवार को दो पॉजिटिव मरीज कांटेक्ट से पाए गए है. ये प्रीत नगर बटाला रोड के निवासी हैं. इसी तरह 14 पॉजिटिव मरीज अन्य जानकारी मिली है. इनमें गुरबख्श नगर से एक, जंडियाला गुरु से एक, भल्ला कॉलोनी छेहरटा से एक, डेरा अस्पताल ब्यास से दो, अजनला के चमियारी गांव से एक, शुगर मिल छेहरटा से एक, छेहरटा चौक लोहारां वाली गली से एक, भगतांवाला से एक, राडीवाल से एक, ज्योतिसर कॉलोनी से एक, मजीठा रोड से एक, गंडा सिंह कॉलोनी से एक, ग्रीनसिटी अजनाला से एक मामला सामने आया है. इन सभी 16 पॉजिटिव मरीजों को होम आइसालेट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग इनके पारिवारिक सदस्यों के भी सैंपल लिया जा रहा है.

इस शहर में 31 जुलाई तक हर रविवार को लगेगा लॉकडाउन, बढ़ रहा कोरोना का खतरा

इंदौर में मिले 89 नए संक्रमित, अनलॉक के बाद कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

आज से यूपी में 55 घंटों का लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -