अमेरिका में लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, निरंतर मौत होने से डरे लोग
अमेरिका में लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, निरंतर मौत होने से डरे लोग
Share:

वाशिंगटन: एक अध्ययन में शोधकर्ताओं ने पाया कि कोविड-19 का आम जन-जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ रहा है. यह जिंदगियों पर भारी पड़ने के साथ ही सामान्य लोगों की मानसिक सेहत को भी गंभीर रूप से जोखिम में डाल रहा है. लोगों में संक्रमण के संकट और आर्थिक दशा बिगड़ने को लेकर डर की स्थिति है. जिसके चलते तनाव बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता क्लेयर कैनन ने कहा, 'हमारे अध्ययन का अनुमान है कि हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं.' सस्टेनबिलिटी पत्रिका में प्रकाशित अध्ययन के मुताबिक, शोधकर्ताओं की टीम ने यह निष्कर्ष 374 लोगों पर ऑनलाइन किए गए एक सर्वे के आधार पर जारी किया जा सकता है.

मौजूदा हालात और तनाव की स्थिति के बारे में किए सवाल: यह अध्ययन अमेरिका में गत अप्रैल में शुरू होकर 10 हफ्ते से अधिक वक़्त तक चला था. इन प्रतिभागियों से आपदा से जुड़े उनके पूर्व के अनुभवों, कोविड-19 संबंधी मौजूदा हालात और तनाव की स्थिति के बारे में प्रश्न किए गए थे. इनसे रोजगार और नौकरी गंवाने के बारे में भी सूचना ली गई थी.

अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले: 58 लाख 21 हजार 1 सौ 95 संक्रमितों वाले अमेरिका में अब तक 1 लाख 79 हजार सड़े अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. जिसके उपरांत ब्राजील में अभी 37 लाख 17 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और 1 लाख 17 हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई है. भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 32 लाख 34 हजार से ज्यादा हो चुका है.  और 59 हजार से अधिक लोगों की मौत का शिकार हो गए है. चौथे नंबर पर रूस में 9 लाख 68 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में है.

पाक में अब भी जारी है कोरोना का कहर, लगातार सामने आ रहे केस

ब्रिटेन में हुआ पाक के ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, जब्त की कई अरबों की सम्पति

अफगान में कोरोना के बीच बाढ़ ने मचाई तबाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -