मध्य प्रदेश में जारी है कोरोना का प्रकोप, 7044 पहुंची संक्रमितों की संख्या

भोपाल: कोरोना संकट के साथ भीषण गर्मी भी तेजी से बढ़ती जा रही है. यही कारण है कि जो ग्रीन जोन हैं वहां भी लोग घर से बेहद कम निकल रहे हैं. सड़कें और बाजार खाली पड़े हुए हैं. भोपाल में आज से सशर्त बाजार खुले. अगर महामारी की बात करें तो बुधवार को भोपाल में 20 नए केस मिले. 17 मरीज डिस्चार्ज हुए. इससे पहले मंगलवार को मध्य प्रदेश में संक्रमण के 165 मामले सामने आए थे. कुल संख्या 7044 हो गई. 3706 स्वस्थ हो चुके हैं. 305 की मौत हुई. एक्टिव केस 3050 हैं.

वहीं, सबसे अधिक प्रभावित इंदौर जिले में संक्रमितों की संख्या 3103 हो चुकी है. अब तक 117 लोग दम तोड़ चुके हैं. भोपाल में 1323 संक्रमित हो गए हैं. 49 की मौत हो चुकी है. उज्जैन में कुल संक्रमित 601 हैं. बुरहानपुर, खंडवा और जबलपुर जिलों में संक्रमितों की संख्या 200 पार हो गई है. राज्य में कुल 52 में से 50 जिले प्रभावित हैं. कटनी और निवाड़ी जिले ऐसे हैं, जहां अभी तक कोई केस नहीं मिला.  

जानकारी के लिए बता दें की भोपाल में 62 दिन बाद बुधवार से शर्तों और नए नियमों के साथ बाजार खुल गए है. मंगलवार को जिला प्रशासन ने व्यापारियों और पुलिस से चर्चा के बाद तैयार प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी. इस बारें में कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि शहर को तीन क्लस्टर में बांटा गया है. पहले क्लस्टर में टीटी नगर, एमपी नगर, कोलार क्षेत्र, होशंगाबाद रोड, भेल और करोंद क्षेत्र के प्रमुख बाजार हैं. दूसरे क्लस्टर में पुराना भोपाल होगा. इसमें चौक बाजार, सर्राफा, लखेरापुरा, इब्राहिमपुरा, इतवारा और आसपास की दुकानें हैं. पहले और दूसरे क्लस्टर के बाजार सप्ताह में 6 दिन खुलेंगे. रविवार को दोनों जगह जरूरी दुकानों को छोड़कर लॉकडाउन रहेगा.

इस शहर में आज से खुलेंगे सरकारी कार्यालय, निर्देशों का करना होगा पालन

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड नहीं होगा बंद, ये परीक्षाएं होगी इस साल

ग्वालियर-चंबल में बढ़ा कोरोना का कहर, 9 लोग निकले पॉजिटिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -