इस अभिनेत्री ने बच्‍चो के लिए किए 7.5 करोड़ रूपए दान

इस अभिनेत्री ने बच्‍चो के लिए किए 7.5 करोड़ रूपए दान

कोरोना वायरस की महामारी से दुनियाभर के 200 देश परेशान हो रहे हैं. सरकारें अपना काम कर रही हैं, वहीं अब सेलिब्रिटीज भी अपने बूते पर हर संभव मदद कर रहे हैं. सिंगर शॉन मेंडिस ने जहां कोरोना संक्रमित बच्‍चों के इलाज के लिए एक अस्‍पताल को 175k डॉलर दान में दिए हैं, वहीं मशहूर ऐक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली ने 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7.5 करोड़ रुपये दान की घोषणा की है. एंजेलिना ने यह रकम एक एनजीओ को दी है, ताकि संकट की इस घड़ी में गरीब बच्‍चों का पेट भरा जा सके. 

एक विदेशी रिपोर्ट के मुताबिक, 'नो किड हंग्री' नाम के एनजीओ को एंजेलिना ने 1 मिलियन डॉलर की मदद की है. रिपोर्ट में एंजेलिना के हवाले से लिखा गया है, 'इस सप्ताह तक, एक अरब से अधिक बच्चे कोरोनो वायरस से जुड़े लॉकडाउन के कारण दुनियाभर के स्कूलों से बाहर हैं. कई बच्चे स्कूल के दौरान मिलने वाली देखभाल और पोषण पर निर्भर होते हैं, जिसमें अमेरिका के लगभग 22 मिलियन बच्चे भी शामिल हैं. ' एंजेलिना ने आगे कहा कि यह रकम उन बच्‍चों के पोषण पर खर्च की जाएगी, जो स्‍कूल में ही भोजन करते थे और इसी पर निर्भर हैं. 'नो किड हंग्री' लगातार प्रयास कर रहा है कि अध‍िक से अध‍िक जरूरतमंद बच्‍चों तक पहुंचा जाए.

जानकारी के लिए बता दें कि एंजेलिना जोली से पहले हॉलिवुड से शॉन मेंडिस, रिहाना, Arnold Schwarzenegger, Ryan Reynolds और Blake Lively जैसे सितारे भी कोरोना पीड़‍ितों और इससे प्रभावित लोगों के इलाज आदि के लिए दान कर चुके हैं.

अमेरिकन ऐक्‍टर Aaron Tveit को भी हुआ कोरोना, सोशल मीडिया पर शेयर किया ये पोस्ट

कोरोना के खिलाफ फंड रेजिंग कॉन्सर्ट करेंगे एल्टन जॉन

कोरोना वायरस के चलते एक और बड़ा इवेंट हुआ पोस्टपोन