दिल्ली में एक बार फिर कोरोना ने मचाया कोहराम, रोजाना सामने आ रहे इतने केस
दिल्ली में एक बार फिर कोरोना ने मचाया कोहराम, रोजाना सामने आ रहे इतने केस
Share:

नई दिल्ली: इंडिया के कुछ भागों और दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे है,  हालांकि मृत्यु दर बहुत हद तक नियंत्रण  में आ चुका है,. डब्ल्यूएचओ की कोरोना वायरस पर गठित इमरजेंसी कमिटी ने बुधवार को कहा कि  कोविड महामारी अब भी स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा बना हुआ है और जोर देकर बोला है कि देशों को इसके  विरुद्ध अपनी लड़ाई कमजोर नहीं पड़ना चाहिए. कई देशों ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और सामाजिक उपायों में ढील भी दे दी है, और कोरोना वायरस सैंपल टेस्टिंग में भारी कमी की है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों के समूह ने कहा कि यह वायरस अभी खत्म नहीं होने वाला.

राजधानी दिल्ली ने बुधवार को पिछले दिन की तुलना में दैनिक कोविड केसों में लगभग 50 फीसद की भारी बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है, जबकि कोई नई मौत की अब तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है.  ख़बरों की माने तो दिल्ली में मंगलवार के 202 केस के मुकाबले बीते 24 घंटों के बीच 299 मामले सामने आ चुके है. वहीं 12,022 सैंपल की टेस्टिंग हुई, जिनमें से 2.49 फीसद सैंपल कोविड पॉजिटिव पाए गए. वर्तमान में, दिल्ली में 504 कोरोना वायरस मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 11 हॉस्पिटल में एडमिट है. 

दिल्ली में कोविड पॉजिटिविटी रेट एक हफ्ते में 0.5  फीसद से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो चुका है. डॉक्टरों ने यह भी बोला है कि यह “घबराहट की स्थिति नहीं” है, क्योंकि दैनिक केसों का आंकड़ा अभी भी कम है, लेकिन उन्होंने एहतियाती उपायों में ढील देने के प्रति आगाह कर दिया गया है. मंगलवार को कोई स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं हो पाया है. सोमवार को, दिल्ली में सकारात्मकता दर 2 माह में सबसे अधिक 2.70 फीसद ही बची थी. बीती 5 फरवरी को दिल्ली में कोरोना परीक्षण सकारात्मकता दर 2.87 फीसद थी. बीते कुछ समय में सकारात्मकता दर में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा था कि सरकार कोरोना वायरस से पैदा होने वाली स्थिति पर नजर रख रही है और चिंता का कोई कारण नहीं है.

आतंकी संगठन 'इंडियन मुजाहिदीन' से था ताल्लुक, सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी जाहिर हक़ को कर दिया रिहा

गर्मी में हुई है शादी तो हनीमून के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह

कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर की जयंती पर उन्हें किया नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -