अमेरिका पर बुरा साया बना कोरोना, 24 घंटे में 2 हजार से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 2 लाख 58 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

सुपर पावर अमेरिका कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह से प्रभावित है. पिछले 24 घंटों के दौरान जानलेवा महामारी की वजह से 2 जहार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जबकि बीते मंगलवार को यह संख्या एक हजार थी. देश में कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 71 हजार के पार पहुंच गई है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस की महामारी से 2,333 लोगों की मौत हुई है. देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 71,031 पहुंच गया है, जबकि अमेरिका में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 12 लाख 03 हजार 673 हो गई है.

अमेरिका का न्यूयॉर्क कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. अकेले न्यूयॉर्क राज्य में ही सवा तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. अब तक 25 हजार पीड़ितों की मौत हो चुकी है. पड़ोसी राज्य न्यूजर्सी में भी सवा लाख से ज्यादा मामले हैं. जबकि पूरे अमेरिका में कुल 12 लाख दस हजार से अधिक लोग कोरोना की चपेट में हैं. करीब 70 हजार दम तोड़ चुके हैं. राज्य में बंद पड़ी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा, हमेशा के लिए सब कुछ बंद रखना स्थायी नहीं है. इस बीच, अमेरिकी मीडिया में सरकार की एक आंतरिक मसौदा रिपोर्ट के हवाले से यह चेतावनी दी गई है कि देश में अगले महीने से महामारी और भयावह हो सकती है. इसमें आशंका जताई गई है कि एक जून से देश में रोजाना तीन हजार से ज्यादा मौतें होंगी और संक्रमण के दो लाख से ज्यादा नए मामले सामने आएंगे. ह्वाइट हाउस और अमेरिकी सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने हालांकि इस तरह की किसी भी रिपोर्ट से इन्कार किया है.

इटली ने किया दावा बन गई कोरोना वैक्सीन, शरीर में वायरस का खात्मा करेगा एंटीबॉडीज़!

खाड़ी देशों में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं 10 हज़ार भारतीय, 84 लोगों की हो चुकी है मौत

कोरोना के कहर से थर्राया ब्रिटेन, 30 हज़ार लोगों की हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -