कोरोना रिपोर्ट कभी नहीं आई पॉजिटिव, फिर भी 'कोविड-पैर' से जूझ रही महिला
कोरोना रिपोर्ट कभी नहीं आई पॉजिटिव, फिर भी 'कोविड-पैर' से जूझ रही महिला
Share:

स्कॉटलैंड में रहने वाली एक युवती एक बहुत अजीबोगरीब परेशानी से जूझ रही है। 13 वर्ष की सोफिया की कोरोना रिपोर्ट कभी सकारात्मक नहीं आई है। इसके बाद भी उनके पैरों में जो स्थिति हैं, उनके लिए कोरोना को ही जिम्मेदार बताया जा रहा है। बीते वर्ष अक्टूबर तक सोफिया बहुत सक्रीय रहा करती थीं तथा वे सिंगिंग-डांसिंग में वक़्त गुजारती थी मगर अक्टूबर के पश्चात् से ही वे 'कोविड-पैरों' के चलते परेशान हो रही हैं। कोरोना इंफेक्शन के पश्चात् पैरों में होने वाले पर्पल रंग के फोड़े-फुंसियों को 'कोविड पैर' के लक्षण कहा जा रहा है।

वही सोफिया ने बताया कि मेरे पैर सूज जाते हैं तथा उनमें फुंसी-फोड़े हो जाते हैं और ये फुंसियां बहुत तेजी से पिंक से पर्पल रंग में परिवर्तित हो जाती हैं। मेरे पैरों के निचले भाग में गांठ सी बनी है जिसके चलते बहुत समय तक खड़े रहना मेरे लिए संभव नहीं हो पाता है। सोफिया ने बताया कि मैं फ्लिप-फ्लॉप के अतिरिक्त कोई और जूते-चप्पल पैरों में नहीं पहन पाती हूं। कोई भी दूसरी प्रकार के जूते पहनने पर मेरे पैरों में बहुत दर्द होने लगता है।

इसके साथ ही सोफिया ने बताया कि मेरी सभी कोरोना जांच नकारात्मक आई हैं मगर इसके बाद भी सभी को लगता है कि मेरे पैरों की समस्यां कोरोना के चलते ही है। ये मेरे लिए बहुत डरावना है क्योंकि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मेरे साथ क्या हो रहा है। सोफिया ने ये भी बताया कि चिकित्सकों ने अभी तक मुझे कुछ भी नहीं बताया है कि ये कब तक चलने वाला है तथा मैं बहुत डरी हुई हूं।

डेटा कानून के उल्लंघन के लिए अमेज़न पर लगा इतने मिलियन का जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया भारत को विवादित मूल की 14 कलाकृतियां करेगा वापस

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉक डाउन को बढ़ावा देने के लिए तैनात किए गए सेंकडो सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -