महामारी के बीच मॉस्को ने कड़े किए नियम
महामारी के बीच मॉस्को ने कड़े किए नियम
Share:

मॉस्को को कोरोना मामलों में वृद्धि की सूचना मिली है। मॉस्को ने 13 मिलियन की आबादी COVID-19 सुरक्षा नियमों की उपेक्षा की है, अगर रूस की राजधानी ने संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि दर्ज करनी शुरू कर दी, तो इसके महापौर सर्गेई सोबयानिन ने गुरुवार को कहा कि यह विकट उपायों को बहाल कर सकता है। इस साल की शुरुआत में रूस के कोरोनावायरस के प्रकोप के मॉस्को ने सितंबर की शुरुआत में नए दैनिक मामलों में 700 से नीचे आने के बाद रात भर में 2,424 नए मामले दर्ज किए। संक्रमण में हाल की वृद्धि को प्रतिबंधित करने के प्रयास में, सोबिनिन ने पहले एक आगामी स्कूल की छुट्टी एक सप्ताह तक बढ़ाने का आदेश दिया है और किसी को पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं या 65 से अधिक उम्र वाले लोगों को घर पर रहने की सलाह दी है।

गुरुवार को, उन्होंने श्रमिकों को कम से कम 30% कर्मचारियों को अक्टूबर से दूरस्थ रूप से काम करने के लिए भेजने का निर्देश दिया। 5, अपने ब्लॉग पर कह रहे हैं कि मास्को में कोविड-19 वाले लोगों के अस्पताल प्रति सप्ताह लगभग 5,000 बढ़ रहे थे और बच्चों का हिस्सा शहर के बीमारों में पहली बार 19% से अधिक वृद्धि हुई थी। सोबयानिन ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि संक्रमण दर में वृद्धि को रोकने के लिए ये उपाय पर्याप्त होंगे और हमें कोई और गंभीर कदम नहीं उठाना पड़ेगा।" रक्षा क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मचारियों और कर्मचारियों के लिए सीमाएँ थीं।

मॉस्को ने पार्कों और कैफे सहित सभी सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया, मार्च के अंत में डिलीवरी के लिए अपवाद के साथ, सड़कों पर पुलिस की निगरानी के साथ जिनके नियमों का उल्लंघन हो रहा था। जून के मध्य से बाधाओं को कम किया गया था। देश ने गुरुवार को 8,945 नए कोरोनो वायरस मामलों की सूचना दी, 12 जून के बाद से यह उच्चतम दैनिक, राष्ट्रीय कुल 1,185,231 है, जो दुनिया में चौथा सबसे बड़ा है। अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 169 लोगों की जान चली गई, जिससे आधिकारिक मौत 20,891 हो गई।

कनाडा सरकार में फिर से पेश किए गए नए विधेयक बिल

विपक्षी नेता नावाल्नी ने इस कारण से पुतिन को ठहराया दोषी

जंगलों में भड़कती आग के बीच पराग्वे द्वारा की गई आपातकाल की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -