मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटो में सामने आए इतने संक्रमित केस
मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटो में सामने आए इतने संक्रमित केस
Share:

भोपाल: कोरोना ने देशभर में भरे आतंक मचा रखा है इस बीच मध्य प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 1033 मामले सामने आए हैं। राज्य में हॉटस्पॉट बन चुके इंदौर में कोरोना महाविस्फोट हुआ है। एक दिन में 512 नए मामले आए हैं। साढ़े सात महीने पहले 27 मई को 527 रोगी मिले थे। भोपाल में 192 मामले मिले हैं। भोपाल AIIMS तथा आइशर हेल्थ सेंटर में 10-10 डॉक्टर संक्रमित आए हैं। शिवपुरी में SP राजेश चंदेल तथा मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर संक्रमित आए हैं।

वही राज्य में संक्रमण दर बढ़कर 1.47% हो गई है। सक्रीय मामले 2475 हैं। महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए संक्रमण दर का 1% प्रतिशत से कम रहना आवश्यक होता हे। एक ही दिन में सक्रीय मामलों में 500 से अधिक का इजाफा हुआ है। प्रदेश सरकार ने कोरोना नियमों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। 49 दिन पश्चात् फिर कुछ प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। दोपहर में अधिकारीयों के साथ हुई समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में खास सावधानी बरतने के निर्देश दिए। इंदौर जिलाधिकारी मनीष सिंह से मास्क के साथ सामाजिक दुरी का और सख्ती से पालन करवाने को कहा है।

सरकार ने कुछ प्रतिबंध लगाए:-
वही गृह विभाग के बुधवार को जारी दिशा-निर्देशों में राज्य में मेलों पर पाबंदी लगा दी गई है। शादी, ब्याह में दोनों पक्षों की संख्या मिलाकर 250 तक सीमित कर दी गई है। अंतिम संस्कार में भी 50 लोग ही जा पाएंगे। कर्फ्यू रात 11 बजे से तड़के 5 बजे तक ही रखा गया है।

भारत में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ मामले

नए साल की बधाई के साथ भारत और मालदीव ने द्विपक्षीय चर्चा की

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -