महाराष्ट्र के बाद अब ओडिशा में कोरोना ने दी दस्तक, विश्वविद्यालय के 25 छात्र हुए कोविड संक्रमित
महाराष्ट्र के बाद अब ओडिशा में कोरोना ने दी दस्तक, विश्वविद्यालय के 25 छात्र हुए कोविड संक्रमित
Share:

महाराष्ट्र के उपरांत ओडिशा में भी कोविड-19 ने एक बार फिर से दस्तक दे चुके है। संबलपुर के एक विश्वविद्यालय के 25 छात्र कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं। ओडिशा के संबलपुर जिला के विश्वविद्यालय में 25 इंजीनियरिंग छात्र कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। संबलपुर जिले के एक महाविद्यालय के परिसर में कोविड-19 के मद्देनजर, जिला प्रशासन ने रविवार को विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल तक बंद करने का आदेश दिया है।

महाविद्यालय में शनिवार को छात्रों का कोविड-19 टेस्ट किया गया था, जिसमें 25 इंजीनियरिंग छात्र कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इंजीनियरिंग के इन छात्रों के हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। जिला प्रशासन ने आम जनता के कंटेनमेंट जोन में जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को कंटेनमेंट जोन में जाने की अनुमति दी जा चुकी है।

इससे पूर्व महाराष्ट्र गवर्नमेंट ने अमरावती और अचलपुर में 8 मार्च तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया था। इस बीच जिले में आवश्यक सेवाओं के संचालन को अनुमति दी जा चुकी है। वहीं अंजनगांव सुरजी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। पहले दोनों शहरों में (अमरावती और अचलपुर) 21 फरवरी को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया जा चुका था।

यह लॉकडाउन एक मार्च तक के लिए लगाया गया था। लेकिन शनिवार को स्थिति की समीक्षा करने के उपरांत दोनों शहरों में फिर से लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की गई है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही सभी सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थान, निजी कोचिंग सेंटर आदि प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। लोग अपनी जरूरत का सामान सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच खरीद पाएंगे।

2 मार्च को मैरीटाइम इंडिया समिट का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए थे सवाल तो पीएम मोदी ने दिया इस तरह जवाब

दूसरे महीने FPIs शुद्ध खरीदारों के लिए फरवरी में 23,663 करोड़ रुपये का किया निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -