कुल्लू में बढ़ी कोरोना की मार, सामने आए नए संक्रमित
कुल्लू में बढ़ी कोरोना की मार, सामने आए नए संक्रमित
Share:

शिमला: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण देशभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं हाल ही में हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के छह मामले सामने आए हैं. कुल्लू जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव सामने आया है. मिला जानकारी के मुताबिक मुंबई से दस लोग ट्रेन से ऊना होकर 18 मई को कुल्लू के बजौरा चेकपोस्ट पर पहुंचे. यहां इन सभी लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए. इन्हें आयुर्वेद अस्पताल में आईसोलेट करके रखा गया था. इनमें से आनी के कुठेड़ गांव के रहने वाले एक 23 साल के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी गौरव सिंह ने पुष्टि की है. बताया जा रहा है कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को अलग किया गया है. पहले उसे छह लोगों के साथ रखा गया था. ऐसे में अन्य लोगों के भी कोरोना संक्रमित होने का खतरा है. वहीं कांगड़ा जिले में पहली बार एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें एक महिला लंबा गांव, एक महिला और दो व्यक्ति झयोल और एक व्यक्ति  ज्वालामुखी से है. यह सभी 18 मई को मुंबई से ट्रेन से ऊना लौटे हैं. सभी को परौर के संस्थागत  क्वारंटीन केंद्र में रखा गया था. अब हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है. इनमें 44 सक्रिय मामले हो गए हैं. जबकि 47 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. चार लोग इलाज के लिए बाहर गए हैं तो कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर के तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं इस बात का पता चला है कि राज्य में अब तक 32243 लोगों को निगरानी में रखा गया. इनमें से 9538 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि पूरी कर ली है और सभी स्वस्थ हैं. राज्य में अब तक कोरोना को लेकर 19645 लोगों की जांच की गई.

माइनर में डूबे युवा लड़के, नहाने के लिए मारी थी डूबकी

इस संस्था ने पंजाबी युवकों को मौत के फंदे से बचाया

नौ लड़कियों को बनाया गया​ बंधक, किराया न देने पर गर्माया था मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -