यदि नहीं किया लॉकडाउन का पालन तो पैदल चलने वालों पर भी होगी करवाई

यदि नहीं किया लॉकडाउन का पालन तो पैदल चलने वालों पर भी होगी करवाई

वाराणसी: एक तरफ बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ आज पूरे देश के लिए आफत बन चुका है, हर रोज इस वायरस का कोई न कोई नया मामला सामने आ रहा है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. जंहा इस बात को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का एलान कर दिया है. लेकिन देश कई हिस्सों में अब भी इस बात का पूर्णतः पालन नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण अब भी कोरोना वायरस बढ़ने का खतरा बढ़ रहा है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अफवाह के कारण कल वाराणसी कैंट बस स्टैंड पर शनिवार को 1000 से ज्यादा लोगों के एकत्र होने के बाद जिलाधिकारी ने सख्त आदेश जारी किया है. उन्होंने बताया कि जिले से बाहर जाने की अनुमति नही दी जाएगी. जिले से बाहर जाना पूरी तरह गैर कानूनी है. केवल आवश्यक वस्तुओं के परिवहन और उनसे जुड़े व्यक्तियों का ही आना जाना मान्य है.

मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल इमरजेंसी जिसका इलाज वाराणसी में नही है उसका बिना अनुमति जाना पहले से ही मान्य है. कंट्रोल रूम, जिलाधिकारी कार्यालय, एसएसपी कार्यालय आदि में ऐसे लोगो के कॉल करने की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे लोगों को स्पष्ट किया जाता है कि अब ऐसे काल करके अधिकारियों का समय खराब करेंगे तो उन पर कार्यवाही कराई जाएगी. यह स्पष्ट किया जाता कि वाराणसी में रह रहे किसी भी व्यक्ति या समूह, चाहे मजदूर हों या अन्य कोई भी, के लिए कोई भी बस या वाहन का प्रबंध 15 अप्रैल तक प्रशासन द्वारा नही किया जाएगा.

वहीं इस बात का पता चला है कि वाराणसी में वर्तमान में रह रहा है वो यही रहेगा जिलाधिकारी ने बताया कि यदि जारी आदेश का किसी ने उल्लंघन किया, बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन आया या पैदल किसी और जिले में जाने का या बाहर से वाराणसी में पैदल घुसने का प्रयास किया तो सख्त कार्रवाई होगी. यदि किसी ने प्रशासन की बस लगा कर लोगो को भेजने की अफवाह उड़ाई या अफवाह के जाल में फस कर बस स्टैंड या अन्य कही निकला तो ऐसे लोगो को भी प्रीवेंटिव अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा.

घर के लिए पैदल निकले युवक की हुई मौत, तीन बच्चों की थी जिम्मेदारी

वॉक के बहाने रफूचक्कर होना चाहता था कोरोना पॉजिटिव, जानें क्या हुआ आगे

अगर संदिग्ध या पॉजिटिव ने किया आइसोलेशन में जाने से मना तो, होगा ऐसा हाल