भोपाल में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, इस सप्ताह के आखिरी तक एक हजार मरीजों की है आशंका

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. वहीं शहर में कोरोनावायरस के कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका सच साबित होती दिखाई दे रही है. कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने भी कहा है कि जिस तरह से शहर में कोरोना संक्रमण फैल रहा है और अभी जो हालात हैं उन्हें दस्तक कह सकते हैं. अभी स्थिति हमारे नियंत्रण में है.  

हालांकि, शहर के जहांगीराबाद, कोहेफिजा और मंगलवारा इलाके में जिस तेजी से मरीज सामने आ रहे हैं उससे इस बात को बल भी मिलता है. हालांकि राजधानी में कम्युनिटी सप्रेड की आशंका मार्च के दूसरे सप्ताह से ही जताई जा रही थी लेकिन प्रशासन मानने को तैयार नहीं था. रविवार रात तक भोपाल में 780 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. जिस तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस सप्ताह में इनकी संख्या एक हजार के आंकड़े को पार कर जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें की जहांगीराबाद, मंगलवारा और कोहेफिजा में एक परिवार के 2 से लेकर 4 सदस्य तक संक्रमित हैं. शहर के 85 में से मात्र 12 वार्डों में ही संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक है. अगर थानों के हिसाब से देखें तो सबसे ज्यादा 138 संक्रमित मरीज सिर्फ जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में ही मिले हैं. इतवारा, मंगलवारा और शाहजहांनाबाद इलाकों में भी संक्रमण कम्युनिटी में फैल रहा है. पुराने भोपाल के सघन बसाहट वाले इलाकों में संक्रमण का फैलाव ज्यादा है. पिछले एक पखवाड़े में चुनिंदा इलाकों में कोरोना के कहर से रहवासी सिहर उठे हैं. यहां संक्रमित मरीजों की संख्या जितनी तेजी से बढ़ी है, उससे साफ पता चलता है कि कोरोना का कम्युनिटी में विस्तार हो गया है.

मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज को लेकर यहां पर अभी नहीं लागू होगी नई गाइडलाइन

इंदौर के इस क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मामले

विदेशों में फंसे यात्री और पर्यटक को विशेष विमान से लाया जाएगा भोपाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -