यूपी में बढ़ रही कोरोना की मार, फिर नए मामले आए सामने

लखनऊ: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 87 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

यूपी में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGM), लखनऊ ने बताया कि कोरोना के लिए सोमवार को परीक्षण किए गए 1019 नमूनों में से 10 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं.

नौ महीने की गर्भवती नर्स यहां कर रही लोगों की सेवा: कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक नर्स लोगों के लिए सेवा की मिसाल बन हुई हैं. गजनुरु गांव की रहने वाली नौ महीने की गर्भवती नर्स रूपा परवीन राव, जयचामाराजेंद्र सरकारी अस्पताल में मरीजों को देखने के लिए प्रतिदिन तीर्थहल्ली तालुक जाती हैं. परवीन राव ने बताया कि तालुक अस्पताल कई गांवों से घिरा हुआ है, लोगों को हमारी सेवा की आवश्यकता है. मेरे सीनियर्स ने मुझे छुट्टी लेने के लिए कहा था, लेकिन मैं लोगों की सेवा करना चाहती हूं. मैं दिन में छह घंटे काम करती हूं. मुख्य चिकित्सक ने मुझे बुलाया और मेरे समर्पण की सराहना की, उन्होंने मुझे आराम करने का सुझाव भी दिया.
 
पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में लोगों को बांटी जा रही 'आर्सेनिक एल्बम 30' दवाई: पश्चिम बंगाल के एमएचएमसीएच, मिदनापुर के प्रिंसीपल श्रीमंत साहा ने बताया कि लोगों का प्रतिरक्षा तंत्र बढ़ाने (इम्यून सिस्टम बूस्ट) के लिए आर्सेनिक एल्बम 30 की डोज दी जा रही है. कोरोना से एहतियात के लिए ये दवाई काफी असरदार साबित होगी. आयुष मंत्रालय और सेंट्रल काउंसिल ऑफ होम्योपैथी के निर्देशानुसार ये दवाई लोगों में बांटी जा रही है.

मध्य प्रदेश में सामने आए कोरोना के 171 नए मामले, 221 लोग गँवा चुके हैं जान

इंदौर में 21 बच्चों ने कोरोना से जीती जंग

जितेंद्र डागा से मिले थे दिग्विजय सिंह, पुत्र ने किया चौकाने वाला खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -