खतरनाक होता जा रहा है कोरोना...7 दिन के भीतर बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा
खतरनाक होता जा रहा है कोरोना...7 दिन के भीतर बढ़ा संक्रमण का आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली: इंडिया में  बीते 24 घंटे में कोविड के 10 हजार 158 नए मामले देखने के लिए मिले है। इसी के साथ देश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 44 हजार 998  हो चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह यह आंकड़े जारी  कर दिए है। जिसके अनुसार, इंडिया में कोविड संक्रमण की दैनिक दर 4.42 फीसदी और साप्ताहिक दर 4.02 प्रतिशत है। देश में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या कुल केसों का 0.10 प्रतिशत है। मरीजों के ठीक होने की दर 98.71 प्रतिशत है।

इंडिया में संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5,31,035 हो चुकी है। अभी तक कुल 4,42,10,127 लोग संक्रमण मुक्त हो गए है, जबकि कोरोना वायरस से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक इंडिया में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोरोना वायरस 9 रोधी टीकों की 220,66,24,653 खुराक लगाई जा गई हैं।

सात दिन के अंदर 42 हजार से ज्यादा मरीज बढ़े: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों  का कहना है कि बीते 7 दिन के अंदर देश में 42 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित मिले है। इस बीच, 97 लोगों की संक्रमण के चलते जान भी चली गई है। मंगलवार को एक दिन के अंदर 7 हजार 830 लोग संक्रमित मिले है, जो कि 223 दिन में सबसे अधिक हैं। इसी के साथ देश में एक्टिव केस की संख्या भी बढ़कर 40 हजार के पार हो चुकी है। अब देश में 40 हजार 215 मरीज ऐसे हैं, जो संक्रमित हैं। ये या तो अस्पताल में भर्ती हैं या फिर घर पर रहकर अपना उपचार करवा रहे है। 

तेज बारिश के साथ पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली, वीडियो हुआ वायरल

अब बिना मास्क स्कूल और दफ्तरों में नहीं होगी एंट्री, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

एक बार फिर तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, धनोरा बटालियन के कई जवान हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -