कोरोना: हिमाचल में बाहरी राज्यों के श्रमिक बड़ा सकते है समस्यां
कोरोना: हिमाचल में बाहरी राज्यों के श्रमिक बड़ा सकते है समस्यां
Share:

शिमला: कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया ग्रसित है. वही यदि बात हिमाचल प्रदेश की करे, तो हिमाचल में COVID-19 संक्रमण अभी और अधिक रफ्तार पकड़ेगा. इसकी एक वजह सेब सीजन को लेकर बाहरी प्रदेशों से आने वाले कामगार हैं. राज्य में अभी तक COVID-19 संक्रमण के जो भी केस आए हैं, उनमें 90 फीसदी बाहरी प्रदेशों से आने वाले लोग हैं. हिमाचल में सेब सीजन अक्टूबर माह तक चलता है. 

वही ऐसे में बाहरी प्रदेशों से मजदूरों का आना जारी रहेगा. इससे राज्य में COVID-19 संक्रमण के केसों में और वृद्धि होगी. शहर कुल्लू में 69 लोग एकसाथ COVID-19 पॉजिटिव आए हैं. ये सभी बाहरी प्रदेशों से सेब तुड़ान तथा ढुलाई के लिए आए हैं. साथ ही सोलन शहर में भी COVID-19 संक्रमण के केसों का ग्राफ बढ़ा है. यहां सबसे अधिक केस हैं. इनमें भी अधिकतर पॉजिटिव कामगार हैं. 

इसके साथ ही हिमाचल में अभी तक 3836 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें भले की सैकड़ों लोग स्वस्थ हो गए हैं, किन्तु इनमें अधिकांश केस बाहरी प्रदेशों के ही हैं. वही दूसरी तरफ अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि सेब सीजन के चलते बाहरी प्रदेशों से हिमाचल लेबर आ रही है. इन्हें क्वारंटीन किया जाता है. अधिकतर यही लोग पॉजिटिव आ रहे हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, तथा इनमे सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज राज्य के बाहर के है. साथ ही आवश्यक है की इन सब कार्यो के साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए, जो की बेहद ही आवश्यक है. तब कहीं जाकर कोरोना को मात देने में सफलता प्राप्त हो पाएगी. 

बेंगलुरु हिंसा: MLA के भतीजे का सर कलम करने पर 51 लाख का इनाम देने वाला मेरठ का शाहजेब गिरफ्तार

देश में कोरोना का कहर जारी, 50 हज़ार के करीब पहुंची मृतकों की संख्या

दिल्ली सीलिंग मामला: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दिए सम्पत्तियों को डी-सील करने के आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -